Saturday, June 01, 2024
Advertisement

सफेद रंग का कोबरा सांप दिखा कॉलोनी में, देखें ये हैरान कर देने वाला Video

सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक सफेद रंग के कोबरा सांप का रेस्क्यू करते हुए देखा जा सकता है। इस सफेद रंग के कोबरा सांप को देखकर यूजर्स अपनी आंखों पर भरोसा नहीं कर पा रहे हैं।

Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 08, 2023 11:41 IST
सफेद रंग का कोबरा सांप।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सफेद रंग का कोबरा सांप।

कोबरा सांप को बहुत ही खतरनाक माना जाता है। इसके जहर से बहुत कम ही लोग बच पाते हैं। कोबरा पलक झपकते ही गायब हो जाता है और इससे हर जीव डरता है। कोबरा की भी कई प्रजातियां होती हैं। लेकिन क्या आपने कभी सफेद रंग का कोबरा देखा है क्या? नहीं देखा होगा। फिलहाल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसमें एक सफेद रंग का कोबरा कॉलोनी के अंदर घूमते हुए नजर आ रहा है। Video देखने के बाद सभी लोग हैरान रह गए कि सफेद कोबरा आया कहां से।

सफेद रंग के कोबरा को किया गया रेस्क्यू

जानकारी के मुताबिक यह सांप तमिलनाडु के रिहायशी इलाके में देखा गया है। इसे देख लोगों में सनसनी मच गई। तमिलनाडु के कुरिची में लोगों ने वन्यजीव और प्रकृति संरक्षण ट्रस्ट को सफेद रंग के कोबरा सांप के दिखने के बारे में बताया था। इसके बाद रेस्क्यू टीम तुरंत एक्शन में आई और सांप का रेस्क्यू कर उसे वन विभाग की टीम को सौंप दिया। वन विभाग की टीम ने सफेद कोबरा को जंगल में ले जाकर छोड़ दिया। 

जिसने भी देखा वह दंग रह गया

वायरल हो रहे इस वीडियो को ट्विटर पर @KamadenuTamil नाम के अकाउंट से शेयर किया गया है। इस 19 सेकंड के वीडियो में सफेद रंग का कोबरा जिसने भी देखा वह हैरान हो गया। किसी भी जीव का रंग सफेद होने के पीछे एक विज्ञान भी है जो ये है कि किसी भी जीव के शरीर में अगर मेलनीन की कमी है तो उसका रंग सफेद हो जाता है। खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को कई लोगों ने देखा और लाइक किया है।

ये भी पढ़ें:

106 साल की दादी बनाती हैं जबरदस्त टैटू, Vogue मैग्जीन के कवर पेज पर छपी तस्वीर

Optical Illusion: इस तस्वीर में छिपा बैठा एक सांप, जल्दी खोजिए नहीं तो आंख से हो जाएगा ओझल

106 साल की दादी बनाती हैं जबरदस्त टैटू, Vogue मैग्जीन के कवर पेज पर छपी तस्वीर

106 साल की दादी बनाती हैं जबरदस्त टैटू, Vogue मैग्जीन के कवर पेज पर छपी तस्वीर

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement