Thursday, May 02, 2024
Advertisement

106 साल की दादी बनाती हैं जबरदस्त टैटू, Vogue मैग्जीन के कवर पेज पर छपी तस्वीर

चलिए आज हम आपको 106 साल की टैटू आर्टिस्ट से मिलवाते हैं जो 90 साल से टैटू बनाने का काम कर रही हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: May 05, 2023 19:13 IST
106 साल की टैटू आर्टिस्ट।- India TV Hindi
106 साल की टैटू आर्टिस्ट।

आजकल की भागदौड़ भरी इस जिंदगी में लोग अपनी उम्र से ज्यादा बूढ़े दिखने लगते हैं। 70-80 में तो ऐसी हालत हो जाती है कि उठने-बैठने और चलने-फिरने में दिक्कत होने लगती है। ऐसे में 106 साल की एक दादी अपने हुनर और काम के चलते सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बनी हुई हैं। दरअसल, यह बुजुर्ग महिला पेशे से एक टैटू आर्टिस्ट हैं, जो लोगों के शरीर पर टैटू बनाकर उनका दिल जीत लेती हैं।

90 साल से बना रही हैं टैटू

फिलीपींस के कलिंगा प्रांत में बसकालन के पहाड़ी गांव में रहने वाली व्हांग ऑड नाम की यह बुजुर्ग महिला 90 साल से टैटू बनाते आ रही हैं। दादी को लोग मारिया ऑगे बी बुलाते हैं। जानकारी के मुताबिक, 16 साल की उम्र से ही वह टैटू बना रही हैं। बटोक टैटू का पारंपरिक तरीका उन्होंने अपने पिता से सीखा था। 

106 साल की टैटू आर्टिस्ट।

Image Source : INDIATV
106 साल की टैटू आर्टिस्ट।

दुनिया की सबसे उम्रदराज टैटू आर्टिस्ट

हाल में ही एक सोशल मीडिया इंफ्लुएंसर ने उनसे अपने बॉडी पर टैटू करवाया था। साथ ही साथ रसेल ने वीडियो के जरिए अपना एक्सपीरियंस भी शेयर किया था। डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, रशेल ने बताया कि, व्हांग ऑड दुनिया की सबसे उम्रदराज़ टैटू आर्टिस्ट हैं। वह 106 साल की उम्र में भी अपने कस्टमर्स के बॉडी पर परफेक्ट टैटू बनाती हैं। टैटू बनाने के बाद व्हांग ऑड बांस अपने सिग्नेचर स्टेप के तौर पर 3 डॉट बनाती हैं। 

ये भी पढ़ें:

जुगाड़ी लड़कियों ने एक ही रैकेट से खेल लिया बैंडमिंटन, Video देख लोग बोले- वाह दीदी वाह

राजीव गांधी को कुर्सी से हटाना चाहते थे, पूर्व राष्ट्रपति ज्ञानी जैल सिंह के अनसुने किस्से

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement