Thursday, May 02, 2024
Advertisement

आखिर क्यों बढ़ रहे हैं Divorce के मामले? कपल ने बताया अनोखा कारण, देखें Video

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक कपल ने बताया कि आजकल तलाक के मामले क्यों बढ़ रहे हैं। वायरल वीडियो देखने के बाद लोगों ने भी उस पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: December 25, 2023 18:32 IST
इस कपल ने बताया तलाक बढ़ने के पीछे का कारण- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA इस कपल ने बताया तलाक बढ़ने के पीछे का कारण

पहले की तुलना में आजकल तलाक के मामले काफी बढ़ गए हैं। किसी भी शादीशुदा कपल के बीच जब मतभेद बढ़ जाते हैं और उन्हें लगने लगता है कि अब यह रिश्ता आगे ले जाने में कोई फायदा नहीं है तो वो कोर्ट के जरिए तलाक लेकर अपना रिश्ता खत्म कर देते हैं। इसी विषय पर बात करते हुए एक कपल ने अपना नजरिया पेश किया और बताया कि आजकल तलाक के मामले क्यों बढ़ रहे हैं। वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। वीडियो देखने के बाद लोग इस विषय पर अपनी प्रतिक्रिया भी दे रहे हैं। आइए आपको बताते हैं कि उस कपल ने तलाक के पीछे क्या कारण बताया?

कपल ने बताया अपना नजरिया

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे वीडियो में पत्नी अपने पति से पूछती है कि, आज के समय में तलाके के मामले क्यों बढ़ रहे हैं? इस सवाल का जवाब देते हुए उसका पति कहता है, 'पहले जब पति-पत्नी के बीच झगड़ा होता था तो पत्नी अपनी मम्मी को चिट्ठी लिखती थी। इसके बाद डाकिया उस चिट्ठी को लेकर जाता था। मम्मी तक वह चिट्ठी पहुंचने में 10 दिन लगता था। इसके बाद मम्मी की चिट्ठी को आने में 10 दिन लग जाते थे। तब तक 20 दिन हो जाते थे और लड़ाई खत्म हो जाती थी। मगर अब थोड़ी सी लड़ाई पर फोन कर देते हैं और लोग आकर तैयार हो जाते हैं। इसलिए आजकल तलाक के मामले ज्यादा आ रहे हैं।' इसके बाद उसकी पत्नी कहती है, 'Moral of the story ये है कि, दोनों का मैटर दोनों सॉल्व करो।'

लोगों ने क्या कहा?

इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पहले ट्विटर) पर @HasnaZaruriHai नाम के पेज ने शेयर किया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 59 हजार लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद एक यूजर ने लिखा- बात तो सही है। वही एक महिला यूजर ने लिखा- हमेशा लड़की के परिवार को गलत बोलने का रिवाज बना रखा है। जब मायके वाले सपोर्ट नहीं करते हैं तो उन्हीं से कहा जाता है कि तलाक वाली बेटी चिता पर लेटी बेटी से अच्छी होती है।

यहां देखें वायरल वीडियो

ये भी पढ़ें-

'खट्टी टॉफी' वाले बच्चे ने पकड़ी अनोखी जिद्द, Viral Video देख आप भी हंसते-हंसते हो जाएंगे लोटपोट

Video: नशे में धुत दूल्हे ने कर दी बड़ी गलती, लड़की ने सबके सामने जमकर बरसाए थप्पड़

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement