Thursday, May 02, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल के पर्यावरण मंत्री सौमेन महापात्र कोरोना वायरस से संक्रमित

पश्चिम बंगाल के पर्यावरण मंत्री सौमेन महापत्र के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। हालांकि, उनमें संक्रमण का कोई लक्षण नहीं है। महापात्र ने उनके संपर्क में आए लोगों से गृह पृथक-वास में रहने की अपील की है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 24, 2020 6:40 IST
Bengal Environment Minister Soumen Mahapatra tests COVID-19 positive- India TV Hindi
Image Source : PTI Bengal Environment Minister Soumen Mahapatra tests COVID-19 positive

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के पर्यावरण मंत्री सौमेन महापत्र के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। हालांकि, उनमें संक्रमण का कोई लक्षण नहीं है। महापात्र ने उनके संपर्क में आए लोगों से गृह पृथक-वास में रहने की अपील की है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘कोविड-19 महामारी की वजह से उत्पन्न स्थिति चिंताजनक है और इसने मुझे भी नहीं बख्शा, लेकिन मुझमें संक्रमण का कोई लक्षण नहीं है। मेरा सभी से से अनुरोध है कि कृपया घर में रहें और सरकार के दिशानिर्देशों का अनुपालन करें।’’

Related Stories

सूत्रों ने बताया कि महापात्र इस समय पूर्वी मिदनापुर जिले के पंसकुरा स्थित अपने आवास में ही गृह पृथक-वास में हैं। गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के अग्नि सेवा मंत्री सुजीत बोस भी मई महीने में कोविड-19 की चपेट में आ गए थे, लेकिन इलाज के बाद वह ठीक हो गए।

कोरोना वायरस की वजह से सोमवार को बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के एक और विधायक की मौत हो गई। उनका नाम समरेश दास है। वहीं दूसरी ओर पूर्व मंत्री कृष्णेन्दु नारायण चौधरी व बांग्ला फिल्मों के मशहूर निर्देशक राज चक्रवर्ती भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

इस बीच में रविवार को कोविड-19 के एक दिन में सर्वाधिक 3,274 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 1,38,870 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी एक बुलेटिन में बताया गया कि संक्रमण से 57 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 2794 हो गयी है।

बुलेटिन में कहा गया कि शनिवार से 3048 मरीज ठीक हो गए । राज्य में वर्तमान में 28,069 मरीजों का उपचार चल रहा है । पिछले 24 घंटे में 37,149 नमूनों की जांच की गयी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement