Friday, April 26, 2024
Advertisement

"सिर्फ TMC का समर्थन करने वाले बांग्लादेशियों के नाम वोटर लिस्ट में डालो", विधायक के बयान पर बवाल

पश्चिम बंगाल के वर्धमान दक्षिण से टीएमसी विधायक खोकन दास के एक एक बयान पर विवाद शुरू हो गया है।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: November 17, 2022 12:34 IST
पश्चिम बंगाल के वर्धमान दक्षिण से टीएमसी विधायक खोकन दास- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पश्चिम बंगाल के वर्धमान दक्षिण से टीएमसी विधायक खोकन दास

पश्चिम बंगाल के एक विधायक के बयान पर विवाद खड़ा हो गया। विधायक ने कथित तौर पर TMC कार्यकर्ताओं से ये कहा है कि पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी टीएमसी का समर्थन करने वाले बांग्लादेशी प्रवासियों का नाम ही वोटर लिस्ट में डालना। वर्धमान दक्षिण से विधायक खोकन दास के इस बयान को लेकर विवाद छिड़ गया है। पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में इस समय वोटर लिस्ट में संशोधन का काम चल रहा है। 

वीडियो में क्या बोले टीएमसी विधायक

सोशल मीडिया पर सामने आए एक वीडियो में विधायक खोकन दास टीएमसी कार्यकर्ताओं से कथित तौर पर यह कहते नजर आ रहे हैं, ‘‘कई नए लोग आ रहे हैं। वे बांग्लादेश से हैं। इनमें से कई लोग हिंदू भावनाओं के आधार पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को वोट देते हैं। कृपया सुनिश्चित करें कि हमारी पार्टी का समर्थन करने वालों को ही मतदाता सूची में जगह मिले।’’ यह वीडियो वर्धमान में मंगलवार को आयोजित एक जनसभा का बताया जा रहा है, जिसे दास ने भी संबोधित किया था। 

अपने बयान पर सफाई में पलटी बात
हालांकि इंडिया टीवी वीडियो की प्रामाणिकता की स्वतंत्र रूप से पुष्टि नहीं करता है। जब पत्रकारों ने विधायक से उनके बयान को स्पष्ट करने को कहा तो उन्होंने कहा, ‘‘अवैध बांग्लादेशी प्रवासी हर रोज हमारे क्षेत्र में प्रवेश कर रहे हैं। मैंने टीएमसी कार्यकर्ताओं से कहा कि उनके नाम मतदाता सूची में शामिल नहीं होने चाहिए।’’ 

"यही कारण है कि हम संशोधित CAA लागू करेंगे"
दास के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी के वर्धमान जिले के प्रवक्ता सौम्यराज मुखोपाध्याय ने कहा कि दास को मुद्दे का राजनीतिकरण करने के बजाय केंद्र और राज्य सरकार को अवैध प्रवासियों के बारे में जानकारी देनी चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘यही कारण है कि हम संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू करेंगे।’’ वहीं, टीएमसी के पूर्व वर्धमान जिले के प्रवक्ता प्रसेनजीत दास ने दावा किया कि विधायक की टिप्पणियों का ‘गलत अर्थ’ निकाला गया है। उन्होंने आरोप लगाया कि सीएए के कार्यान्वयन के पीछे भाजपा की ‘राजनीतिक मंशा’ है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement