Friday, April 26, 2024
Advertisement

विधानसभा चुनाव: भारतीय जनता पार्टी ने बंगाल में नियुक्त किए 5 संगठन क्षेत्र प्रभारी

पश्चिम बंगाल में अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को राज्य को 5 संगठन क्षेत्रों में विभाजित कर पार्टी के केंद्रीय नेताओं को उनका प्रभारी नियुक्त किया।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 17, 2020 23:12 IST
West Bengal Assembly elections, Bengal Assembly elections, Sunil Deodhar, Vinod Tawde- India TV Hindi
Image Source : PTI REPRESENTATIONAL पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बीजेपी ने राज्य को 5 संगठन क्षेत्रों में विभाजित कर पार्टी के केंद्रीय नेताओं को उनका प्रभारी नियुक्त किया।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में अगले साल अप्रैल-मई में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी ने मंगलवार को राज्य को 5 संगठन क्षेत्रों में विभाजित कर पार्टी के केंद्रीय नेताओं को उनका प्रभारी नियुक्त किया। पार्टी के सूत्रों ने बताया कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह संगठन का जायजा लेने के लिए इस महीने एक बार फिर राज्य का दौरा कर सकते हैं। पार्टी आलाकमान ने राज्य में 5 संगठन क्षेत्रों के प्रभारी के तौर पर सुनील देवधर, विनोद तावड़े, दुष्यंत गौतम, हरीश द्विवेदी और विनोद सोनकर का चयन किया है।

जानें, क्या होगा 5 ‘सिपहसालारों का काम’

सूत्रों ने कहा कि पार्टी ने राज्य को संगठन की दृष्टि से उत्तरी बंगाल, राढ़ बंग (दक्षिण पश्चिमी जिले), नवद्वीप, मेदिनीपुर और कोलकाता, इन 5 क्षेत्रों में विभाजित किया है। कोलकाता में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बीएल संतोष और राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय की उपस्थिति में हुई एक उच्चस्तरीय बैठक के बाद इस निर्णय की घोषणा की गई। सूत्रों ने कहा कि बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष मुकुल रॉय और प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष भी बैठक में मौजूद थे। बैठक के बाद घोष ने कहा, ‘यह 5 नेता अपने संगठन क्षेत्र में पदाधिकारियों, पार्टी के अन्य नेताओं और कार्यकर्ताओं से संवाद करेंगे।’

‘मेदिनीपुर के प्रभारी हैं सुनील देवधर’
त्रिपुरा में 2 साल पहले पार्टी को विजय दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले देवधर को मेदिनीपुर का प्रभारी बनाया गया है। बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत गौतम को कोलकाता क्षेत्र का दायित्व सौंपा गया है। राष्ट्रीय सचिव हरीश द्विवेदी को उत्तरी बंगाल और विनोद सोनकर को राढ़ बंग का प्रभारी नियुक्त किया गया है। पार्टी के राष्ट्रीय सचिव विनोद तावड़े को नवद्वीप क्षेत्र का प्रभार दिया गया है। अमित मालवीय को प्रदेश का सह-प्रभारी बनाया गया है और वह सोशल मीडिया पर पार्टी के चुनाव प्रचार अभियान की कमान भी संभालेंगे।

‘इस महीने बंगाल आ सकते हैं शाह’
प्रदेश बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा, ‘अमित शाह जी इस महीने आ सकते हैं। इस बार वह उत्तरी बंगाल जाएंगे। अभी उनके दौरे की तारीख तय नहीं है।’ (भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement