1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. पश्चिम बंगाल में भाजपा ने शीघ्र स्थानीय निकाय चुनाव कराने की मांग की

पश्चिम बंगाल में भाजपा ने शीघ्र स्थानीय निकाय चुनाव कराने की मांग की

पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से प्रदेश में सात विधानसभा सीटों पर उप चुनाव कराने के लिये चुनाव आयोग को पत्र लिखे जाने के एक दिन बाद भाजपा ने मांग की कि प्रदेश में 100 से अधिक स्थानीय निकायों के चुनाव जल्दी कराये जायें, जो पिछले करीब डेढ़ साल से बाकी है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 03, 2021 23:02 IST
पश्चिम बंगाल में भाजपा ने शीघ्र स्थानीय निकाय चुनाव कराने की मांग की - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पश्चिम बंगाल में भाजपा ने शीघ्र स्थानीय निकाय चुनाव कराने की मांग की 

कोलकाता। पश्चिम बंगाल सरकार की ओर से प्रदेश में सात विधानसभा सीटों पर उप चुनाव कराने के लिये चुनाव आयोग को पत्र लिखे जाने के एक दिन बाद भारतीय जनता पार्ट (भाजपा) ने मांग की कि प्रदेश में 100 से अधिक स्थानीय निकायों के चुनाव जल्दी कराये जायें, जो पिछले करीब डेढ़ साल से बाकी है। कोलकाता एवं आसनसोल नगर निगम के साथ ही प्रदेश में कुल 107 स्थानीय निकाय है, जो राज्य सरकार की ओर से नियुक्त प्रशासकों द्वारा चलाये जा रहे हैं।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने कहा कि ‘दीदीमोनी’ (मुख्यमंत्री ममता बनर्जी) विधानसभा उपचुनाव कराने की जल्दबाजी में हैं क्योंकि नंदीग्राम से हारने के बाद उन्हें किसी भी सीट से निर्वाचित होना है। घोष ने कहा कि वह अधीर महसूस कर रही हैं क्योंकि वह अब भी मुख्यमंत्री हैं और उन्हें छह महीने के भीतर राज्य के किसी भी विधानसभा क्षेत्र से निर्वाचित होना है। उन्होंने कहा, ‘‘ज्यादातर नगरपालिकाओं और नगर निगमों का कार्यकाल एक साल से अधिक समय पहले समाप्त हो गया है और तृणमूल कांग्रेस पिछले दरवाजे से इन बोर्डों का नियंत्रण अपने हाथ में लेने का प्रयास कर रही है। इसे ध्यान में रखा जाना चाहिये।’’

भाजपा नेता ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘ऐसी स्थिति में, हमें आश्चर्य होता है कि क्या निकाय और पंचायत चुनाव करवाने वाला राज्य चुनाव आयोग गहरी नींद में है। यदि निकाय चुनाव कराने में उनकी कोई जिम्मेदारी नहीं है, तो लोग पीड़ित होंगे और वंचित रहेंगे।’’ प्रदेश के सात विधानसभा क्षेत्रों में उप चुनाव कराये जाने के मामले में घोष ने कहा, ‘‘भारत निर्वाचन आयोग उचित समय आने पर उचित निर्णय करेगा। हमलोग चुनाव के लिये तैयार हैं।’’ राज्य सरकार ने निर्वाचन आयोग से लंबित उपचुनाव कराने का आग्रह किया है। 

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। पश्चिम बंगाल में भाजपा ने शीघ्र स्थानीय निकाय चुनाव कराने की मांग की News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X