1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद हिंसा पर नड्डा ने कहा, हमने ऐसा इनटॉलरेंस आजतक नहीं देखा

बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद हिंसा पर नड्डा ने कहा, हमने ऐसा इनटॉलरेंस आजतक नहीं देखा

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव भले ही खत्म हो गए हैं, लेकिन राजनीतिक हिंसा का दौर जारी है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंचे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: May 04, 2021 15:29 IST
BJP president JP Nadda on political killings in West Bengal after polls- India TV Hindi
Image Source : PTI पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव भले ही खत्म हो गए हैं, लेकिन राजनीतिक हिंसा का दौर जारी है।

कोलकाता: पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव भले ही खत्म हो गए हैं, लेकिन राजनीतिक हिंसा का दौर जारी है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल की दो दिवसीय यात्रा पर कोलकाता पहुंचे। यहां वह हिंसा से प्रभावित हुए कार्यकर्ताओं से भी मुलाकात करेंगे। कोलकाता पहुंचने पर नड्डा ने कि हमने ऐसा इनटॉलरेंस आजतक नहीं देखा। कार्यकर्ताओं पर जो प्रहार हो रहा है उसको व्यक्तिगत तौर पर देखने के लिए और उन कार्यकर्ताओं के साथ इस विपत्तिकाल में खड़े होकर प्रजातांत्रिक तरीके से इस लड़ाई को लड़ने के लिए भाजपा कृतसंकल्प है।

जेपी नड्डा ने कहा, "हम विचारधारा की इस लड़ाई को लड़ने के लिए प्रतिबद्ध हैं। मैं व्यक्तिगत तौर पर देखने आया हूं। मैं 24 परगना भी जाऊंगा, बाद में उन कार्यकर्ताओं के घर जाऊंगा जिनकी जीवन लीला चुनाव के कुछ घंटे बाद समाप्त कर दी गई। संतावना दो दूंगा ही लेकिन उनके साथ करोड़ों भाजपा कार्यकर्ता खड़े हैं इस अवस्था में, उनकी सहादत व्यर्थ नहीं जाएगी, उनकी विचारधारा की लड़ाई को हम निर्णायक मोड़ तक पहुंचाएंगे।"

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में हिंसा की खबरें तेजी से आ रही हैं। टीएमसी पर बीते 24 घंटों में BJP के 6 कार्यकर्ताओं की मौत का आरोप लगा है। भाजपा ने सोमवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य में उसके नौ से अधिक कार्यकर्ताओं की हत्या कर दी गई। 

पार्टी ने इस हिंसा के लिए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा तथा उनके समर्थकों व सदस्यों को जिम्मेदार ठहराया। जगदाल शहर से भाजपा कार्यकर्ता श्रीमती शोवा रानी मोंडल, राणाघाट से उत्तम घोष, बेलाघाट से अभीजीत सरकार, सोनारपुर दक्षिण से होरोम अधिकारी, सिताल्कुची से मोमिक मोइत्रा और बोलपुर से गौरब सरकार को चुनाव परिणाम आने के बाद से मौत के घाट उतार दिया गया है। 

भाजपा महासचिव व पश्चिम बंगाल के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा, ‘‘ममता जी की जीत के बाद उनके कार्यकर्ता जश्न मना रहे है और भाजपा कार्यकर्ताओं के घर तोड़ रहे है। अब तक 9 से ज़्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है।’’ भाजपा नेता ने इस ट्वीट के साथ हिंसा की घटनाओं से संबंधित एक वीडियो भी साझा किया।

ये भी पढ़ें

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। बंगाल में चुनाव नतीजों के बाद हिंसा पर नड्डा ने कहा, हमने ऐसा इनटॉलरेंस आजतक नहीं देखा News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
X