Saturday, April 27, 2024
Advertisement

प. बंगाल: टीएमसी नेता की हत्या नियोजित, कॉन्ट्रैक्ट किलर का एंगल आया सामने

पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले में टीएमसी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई है। वहीं गुस्साए समर्थकों ने एक व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी। साथ ही 10 घरों में आग लगा दी।

Amar Deep Edited By: Amar Deep
Updated on: November 14, 2023 13:12 IST
टीएमसी नेता की गोली मारकर हत्या।- India TV Hindi
Image Source : PTI PHOTO टीएमसी नेता की गोली मारकर हत्या।

कोलकाता: दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर में तृणमूल कांग्रेस के एक नेता की हत्या का मामला सामने आया है। वहीं पुलिस इस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस प्रथम दृष्टता तृणमूल कांग्रेस के नेता सैफुद्दीन लश्कर की हत्या मामले में नियोजित रूप से प्लान करके इस घटना को अंजाम देने की बात कही है। वहीं तृणमूल कांग्रेस के नेता लश्कर की हत्या के बाद स्थानीय लोगों में गुस्सा भड़क गया। स्थानीय लोगों ने आस-पास की दुकानों और घरों में तोड़फोड़ और आगजनी करनी शुरू कर दी। गुस्साए लोगों ने एक व्यक्ति की पीट पीटकर हत्या भी कर दी। वहीं एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल है।

नियोजित तरीके से की गई हत्या 

वहीं जिला पुलिस सूत्रों की माने तो तृणमूल नेता लश्कर की हत्या हत्या आवेश में नहीं बल्कि पूर्व नियोजित थी। शुरुआती जांच में यह पता चला है कि हत्या की जगह और समय को लेकर पहले से प्लानिंग की गई थी। क्योंकि हत्या जहां हुई वहां पर पहले से ज्यादा लोग मौजूद नहीं थे। वहीं जिला पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि पूरी संभावना है कि हत्यारों ने मारे गए नेता की दिनचर्या का पूरी तरह से होमवर्क किया था। उन्हें पता था कि हर सुबह वह अकेले नमाज अदा करने के लिए एक स्थानीय मस्जिद में जाते थे। दूसरी बात यह कि हत्या की प्रकृति से, जहां उसे बहुत करीब से गोली मारी गई थी, इससे हत्यारों की संलिप्तता अधिक स्पष्ट होती जा रही है। संभावना है कि हत्यारे अपराध स्थल के गांव के बाहर से आए थे।

उग्र समर्थकों ने घरों में लगाई आग

वहीं हत्या के बाद जयनगर इलाके में उनके समर्थकों ने जमकर उत्पात मचाया। ग्रामीणों का एक वर्ग, विशेष रूप से सत्तारूढ़ दल से जुड़े लोग उग्र हो गए। उन्होंने दो स्थानीय ग्रामीणों को पकड़ कर उनकी पिटाई शुरू कर दी। इनमें से एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं दूसरे व्यक्ति को पुलिस ने बचा लिया। उग्र लोगों ने इलाके के कम से कम 10 घरों में आग लगा दी। वहीं भीड़ द्वारा मारे गए शाहबुद्दीन शेख की पत्नी ने कहा कि उनके मृत पति सक्रिय रूप से तृणमूल कांग्रेस से जुड़े थे। वहीं अब पुलिस ने इस पूरी घटना में तीन मामले दर्ज किए हैं। इनमें पहला मामला लश्कर की हत्या, दूसरा शेख की पीट-पीटकर हत्या और तीसरा घर जलाने का मामला शामिल है।

(इनपुट: आईएएनएस)

यह भी पढ़ें- 

विवादों के बीच टीएमसी ने सांसद महुआ मोइत्रा को दी बड़ी जिम्मेदारी, अब संभालेंगी ये पद

कांग्रेस नेता तपन कांदू हत्याकांड मामले में मुख्य आरोपी की न्यायिक हिरासत में हुई मौत

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement