Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

क्रिकेट वर्ल्डकप में भारत की हार से निराश लड़के ने कर ली सुसाइड, महज 23 साल की उम्र में लगा ली फांसी

क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की हार से एक 23 साल का लड़का इतना निराश हो गया कि उसने सुसाइड कर ली। वह कट्टर क्रिकेट का प्रशंसक था। राहुल क्रिकेट विश्वकप में भारत की हार को स्वीकार नहीं कर पाया।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: November 20, 2023 14:51 IST
Cricket World Cup- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV भारत की हार से निराश लड़के ने कर ली सुसाइड

बांकुड़ा: क्रिकेट वर्ल्ड कप में भारत की हार से निराश एक युवक द्वारा सुसाइड का मामला सामने आया है। युवक की उम्र महज 23 साल थी। युवक की पहचान राहुल लोहार के रूप में हुई है और वह कट्टर क्रिकेट का प्रशंसक था। मिली जानकारी के मुताबिक, राहुल क्रिकेट विश्वकप में भारत की हार को स्वीकार नहीं कर पाया और डिप्रेशन की वजह से अपने घर में फांसी लगा ली। उसके परिवार का दावा है कि राहुल ने भारत के हारने की वजह से ही सुसाइड की है। 

ऑस्ट्रेलिया से मिली हार

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को वनडे वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में 6 विकेट से हरा दिया। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों और बल्लेबाजों ने कमाल का प्रदर्शन किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रेविस हेड ने बेहतरीन शतक लगाया। उन्होंने 137 रन बनाए। उनकी वजह से ही ऑस्ट्रेलियाई टीम मैच जीतने में सफल रही। ऑस्ट्रेलिया ने कुल छठा वर्ल्ड कप खिताब जीता है। 

दरअसल भारत के खिलाफ फाइनल मैच में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जो सही साबित हुआ। शुरुआत में भारतीय टीम ने 10 ओवर में 80 रन बना लिए, लेकिन रोहित शर्मा के आउट होने के बाद भारतीय बल्लेबाजों पर दबाव आ गया और जिस वजह से वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

भारत के लिए रोहित ने 47 रन, विराट कोहली ने 54 रन और केएल राहुल ने 66 रनों की पारी खेली। इन प्लेयर्स की वजह से ही टीम इंडिया सम्मानजनक स्कोर बना पाई। ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशेन और ट्रेविस हेड ने अच्छी साझेदारी की और टीम को जीत दिला दी।

(सुजीत दास की रिपोर्ट)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement