Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: राशन वितरण घोटाले में ममता के मंत्री ज्योतिप्रिया मल्लिक के ठिकानों पर छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय ने ममता सरकार में मंत्री ज्योतिप्रिया मल्लिक के ठिकानों पर छापा मारा है। बताया जा रहा है कि ये छापेमारी राशन वितरण घोटाले की जांच के संबंध में की गई है। हाल ही में गिरफ्तार बकीबुर रहमान ममता सरकार में मंत्री ज्योतिप्रिया का करीबी बताया जाता है।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Swayam Prakash Updated on: October 26, 2023 10:14 IST
Jyotipriya Mallik- India TV Hindi
Image Source : ANI बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिया मल्लिक के ठिकानों पर छापा

पश्चिम बंगाल में राशन वितरण घोटाले में ED ने PMLA के तहत बड़ी कार्रवाई की है। खबर है कि ममता सरकार में मंत्री ज्योतिप्रिया मल्लिक के ठिकानों पर ED ने छापेमारी की है। बता दें कि इसी मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले हफ्ते कारोबारी बकीबुर रहमान को गिरफ्तार किया था। बताया जाता है कि बकीबुर रहमान मंत्री ज्योतिप्रिया का बेहद करीबी है।

करोड़ों के राशन वितरण घोटाले का मामला

जानकारी मिली है कि राशन वितरण में भ्रष्टाचार के कथित मामले में राज्य के मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक के कोलकाता के साल्ट लेक स्थित आवास पर ईडी की छापेमारी चल रही है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने कई करोड़ रुपए के कथित राशन वितरण घोटाले के संबंध में जारी जांच के सिलसिले में पश्चिम बंगाल के मंत्री ज्योतिप्रिय मलिक के आवास समेत कई स्थानों पर आज तड़के से ये छापे शुरू किए हैं। 

आठ अन्य फ्लैट पर भी छापा मारा 
ममता सरकार में मंत्री ज्योतिप्रिया के घर छापेमारी को लेकर अधिकारी ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय ने केंद्रीय बलों की एक टीम के सहयोग से कोलकाता साल्ट लेक इलाके में स्थित राज्य के वन मंत्री मलिक के दो फ्लैट पर छापा मारा। उन्होंने बताया कि मलिक के पूर्व निजी सहायक के मकानों सहित आठ अन्य फ्लैट पर भी छापा मारा गया। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारी ने कहा, ‘‘छापेमारी के दौरान मंत्री वहां नहीं थे। वह बाद में आए और उनका फोन ले लिया गया है। फ्लैट के अंदर आठ अधिकारी मौजूद हैं। हम उनके पूर्व निजी सहायक के दमदम स्थित आवास और कुछ अन्य स्थानों पर भी तलाशी ले रहे हैं।’’

अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी पहले ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसके सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और मलिक के साथ कथित तौर पर करीबी संबंध हैं।

व्यवसायी बकीबुर रहमान हुआ था गिरफ्तार
अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय जांच एजेंसी पहले ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर चुकी है, जिसके सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस और मलिक के साथ कथित तौर पर करीबी संबंध हैं। बता दें कि कुछ दिन पहले ही प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने पश्चिम बंगाल में राशन वितरण में अनियमितता मामले में कोलकाता के एक व्यवसायी बकीबुर रहमान को गिरफ्तार किया था। रहमान को केंद्रीय एजेंसी के अधिकारियों द्वारा कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके काइखली स्थित उनके आवास और होटल पर मैराथन छापेमारी और तलाशी अभियान चलाने के बाद गिरफ्तार किया गया था।

ये भी पढ़ें-

तेलंगाना: BRS विधायक ने LIVE डिबेट शो में BJP उम्मीदवार का पकड़ा गला, हाथापाई भी की; VIDEO

ट्रैक्टर हत्याकांड में आया नया मोड़, अपने ही भाई को कुचलकर मारने के पीछे था ये प्लान 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement