Friday, May 10, 2024
Advertisement

2024 को लेकर मिशन मोड में BJP, बंगाल पर पैनी नजर, जेपी नड्डा ने पार्टी नेताओं के साथ की कई बैठकें

2024 मिशन के मद्देनजर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा कोलकाता दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने राज्य के पार्टी नेताओं के साथ कई बैठकें की। नड्डा ने बैठक में नेताओं से बूथ स्तर के संगठन को मजबूत करने के लिए कहा।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: August 13, 2023 17:23 IST
जेपी नड्डा- India TV Hindi
Image Source : PTI जेपी नड्डा

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने रविवार को कोलकाता में राज्य के पार्टी नेताओं के साथ कई बैठकें की। इस दौरान जेपी नड्डा ने उनसे 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बूथ स्तर के संगठन को मजबूत करने के लिए कहा। नड्डा ने बीजेपी के राज्य नेतृत्व से लोगों तक अधिक से अधिक पहुंचने के लिए भी कहा। बैठक में पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी, विधायक और सांसद शामिल हुए। 

वोट शेयर में गिरावट के बारे में की पूछताछ

बीजेपी के एक नेता ने कहा, " जेपी नड्डा जी ने पार्टी की संगठनात्मक ताकत का जायजा लिया। उन्होंने पार्टी के पंचायत चुनाव प्रदर्शन की रिपोर्ट देखी और उन जगहों पर वोट शेयर में गिरावट के बारे में पूछताछ की, जहां हमने लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव में अच्छा प्रदर्शन किया था।" उन्होंने पार्टी नेताओं से केंद्र की ओर से किए गए विकास कार्यों को लोगों तक पहुंचाने और तृणमूल कांग्रेस सरकार के 'कुशासन को उजागर' करने के लिए भी कहा। 

तीन दिवसीय दौरे पर कोलकाता में नड्डा 

बीजेपी अध्यक्ष ने शनिवार रात को एक बैठक की। रविवार सुबह दूसरी बैठक की और दोपहर में नेशनल लाइब्रेरी में एक अन्य बैठक की। बीजेपी नेता ने बताया कि इससे पहले बीजेपी अध्यक्ष सुबह अपनी पत्नी मल्लिका नड्डा के साथ कोलकाता के बाहरी इलाके में स्थित दक्षिणेश्वर काली मंदिर भी गए। लोकसभा चुनाव से पहले संगठन का जायजा लेने के लिए नड्डा तीन दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को कोलकाता पहुंचे। 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 2024 के लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल से 35 लोकसभा सीट जीतने का लक्ष्य रखा है। साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राज्य की 42 में से 18 सीट पर जीत हासिल की थी।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement