Sunday, May 12, 2024
Advertisement

राजस्थान पर PM मोदी की पैनी नजर, NDA सांसदों से लिया फीडबैक; इन अहम मुद्दों पर हुई बात

राजस्थान वो राज्य है जहां बीजेपी ने पिछले लोकसभा चुनाव में क्लीन स्विप किया था यानी पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राजस्थान की 25 में से 25 सीटें जीती थीं। यहां बीजेपी का स्ट्राइक रेट 100% है

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: August 09, 2023 6:50 IST
pm modi jp nadda- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री मोदी और जेपी नड्डा

अलग-अलग राज्यों के NDA सांसदों से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मुलाकात का दौर जारी है। मंगलवार को इसी सिलसिले में पीएम मोदी ने राजस्थान के NDA के सांसदों से मुलाकात की। हालांकि राजस्थान में एनडीए की तरफ से सभी सांसद बीजेपी के ही हैं। राजस्थान के सांसदों से पीएम की ये मुलाकात दिल्ली के गुजरात गर्वी भवन में हुई।

गुजरात के बाद राजस्थान में BJP सबसे ज्यादा मजबूत

आपको बता दें कि राजस्थान वो राज्य है जहां बीजेपी ने पिछले लोकसभा चुनाव में क्लीन स्विप किया था यानी पिछले लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने राजस्थान की 25 में से 25 सीटें जीती थीं। यहां बीजेपी का स्ट्राइक रेट 100% है। गुजरात के बाद राजस्थान में बीजेपी सबसे ज्यादा मजबूत है और जहां ये मीटिंग हुई उसके पास में ही कांग्रेस का दफ्तर भी है। कांग्रेस के दफ्तर के कुछ ही दूर पर पीएम ने राजस्थान के सांसदों से मुलाकात की।

विधानसभा चुनाव के लिए आगामी रणनीति पर हुई चर्चा
बैठक में पीएम मोदी ने सांसदों सहित अन्य नेताओं से राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव व संगठन को लेकर भी फीडबैक लिया। वहीं सूत्रों के अनुसार बैठक में पीएम मोदी ने प्रदेश के नेताओं को यह नसीहत भी दी है कि वह अति आत्मविश्वास में ना रहे। बल्कि जमीन से जुड़कर चुनाव की तैयारियों में जुट जाएं। बैठक में पीएम मोदी प्रदेश की राजनीति, कांग्रेस सरकार की योजनाओं, सरकार के खिलाफ आगामी प्रदर्शनों सहित अन्य मद्दों लेकर भी चर्चा की। सूत्रों ने बताया कि उन्होंने सांसदों से कहा कि वे लोगों के बीच जाएं और उन्हें यह बताएं कि कहा कि ये सब कल्याणकारी योजनाएं आगे भी जारी रहेंगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि यह 'मोदी की गारंटी' है।

'...इसलिए सत्ता से नहीं जाएगी बीजेपी'
इस बैठक में पीएम के अलावा केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह और अर्जुन राम मेघवाल के अलावा बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद थे। इस मौके पर पीएम मोदी ने सांसदों को 2024 के चुनावी रण के लिए जरूरी मंत्र दिए। साथ ही अपने विजन को सामने रखते हुए कहा कि, 2047 तक भारत को विकसित देश बनाना हैं। इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि बीजेपी कांग्रेस की तरह अहंकारी नहीं है, सत्ता से नहीं जाएगी।

यह भी पढ़ें-

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें राजस्थान सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement