Friday, May 03, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल में सीएम ममता बनर्जी का बीजेपी पर बड़ा हमला, कहा- 10 साल में कोई काम नहीं किया

अलीपुरद्वार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी की गारंटी जीरो है। 10 साल की सरकार में कोई काम नहीं किया है।

Mangal Yadav Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 05, 2024 14:46 IST
मुख्यमंत्री ममता बनर्जी- India TV Hindi
Image Source : ANI मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

लोकसभा चुनाव के लिए पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार जोरों पर है। बीजेपी, कांग्रेस, वामपंथी पार्टियां और टीएमसी जनता को लुभाने के लिए जनसभाएं कर रही हैं। इस दौरान आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी चल रहा है। इस बीच मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बीजेपी की गारंटी जीरो है। 10 साल की सरकार में कोई काम नहीं किया है।

 10 लाख मजदूर की ममद की- ममता

अलीपुरद्वार में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि बीजेपी दो बार लोकसभा चुनाव जीती। बंगाल में चाय बागान के 10 लाख मजदूर का खाना बंद कर दिया था, वो लोग हमारे पास आए। हमने 10 लाख मजदूरों की मदद की। लोगों को हमने रोजगार भी दिया।

ममता ने बीजेपी की तुलना सांप से की थी

इससे पहले ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर लोकसभा चुनाव के लिए लागू आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) का पालन नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि जहरीले सांप पर भरोसा किया जा सकता है, लेकिन भाजपा पर नहीं। कूचबिहार में एक रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने आरोप लगाया कि केंद्रीय जांच एजेंसियां, सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) और केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) भाजपा के इशारे पर काम कर रहे हैं। उन्होंने निर्वाचन आयोग से इस पर गौर करने और सभी के लिए समान अवसर सुनिश्चित करने का आग्रह किया। 

चाय उत्पादकों को लेकर कही थी ये बात

ममता बनर्जी ने बुधवार को बॉट लीफ फैक्‍ट्रीज (बीएलएफ) से छोटे चाय उत्पादकों से हरी पत्तियों की खरीद जारी रखने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि खाद्य सुरक्षा मानदंडों के अनुपालन से संबंधित मुद्दे को लोकसभा चुनाव के बाद राज्य प्रशासन द्वारा सुलझाया जाएगा। उत्तर बंगाल के अपने दौरे के दौरान संवाददाताओं से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि छोटे चाय उत्पादक (एसटीजी) कारखानों को हरी पत्तियां बेचते थे, जिन्होंने अचानक उनसे खरीद बंद कर दी है क्योंकि उन्होंने उपभोक्ताओं के लिए सुरक्षित केवल एफएसएसएआई मानकों वाली चाय खरीदने का फैसला किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement