Sunday, April 28, 2024
Advertisement

रामनवमी हिंसा: ममता सरकार ने कलकत्ता HC में पेश की रिपोर्ट, कोर्ट ने पूछा- हनुमान जयंती पर क्या है तैयारी?

हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा कि आगामी हनुमान जयंती के मद्देनजर राज्य में शांति सुनिश्चित करने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: April 05, 2023 14:06 IST
 कलकत्ता हाई कोर्ट- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO कलकत्ता हाई कोर्ट

पश्चिम बंगाल सरकार ने कलकत्ता हाई कोर्ट में शिवपुर और रिसड़ा में हाल में हुई हिंसा मामले को लेकर एक रिपोर्ट पेश की। हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से पूछा कि आगामी हनुमान जयंती के मद्देनजर राज्य में शांति सुनिश्चित करने के लिए क्या कदम उठाए जा रहे हैं। कोर्ट ने राज्य सरकार से कहा कि वह राज्य में विश्वास बहाली के लिए अर्धसैनिक बलों की तैनाती का अनुरोध कर सकती है।

केंद्रीय बलों की तैनाती की जाए- कोर्ट

कलकत्ता हाई कोर्ट ने ये भी कहा है कि अगर जरूरत हो तो हनुमान जयंती के दिन निकलने वाली शोभा यात्रा के लिए केंद्रीय बलों की तैनाती की जाए। कलकत्ता हाई कोर्ट ने कहा है कि हनुमान जयंती के दिन उन इलाकों में शोभा यात्रा नहीं निकाली जा सकेगी, जिन इलाकों में धारा 144 लागू होगी। 

रामनवमी के दिन भड़क गई थी हिंसा 

गौरतलब है कि रामनवमी के दिन पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले के शिवपुर, हुगली जिले के रिसड़ा समेत कई इलाकों में हिंसा भड़क गई थी। हिंसा पर कलकत्ता हाई कोर्ट ने राज्य सरकार से रिपोर्ट मांगी थी। राज्य को यह रिपोर्ट 5 अप्रैल तक देनी थी। कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश ने सीसीटीवी कैमरा और वीडियो फुटेज भी कोर्ट ले जाने का आदेश दिया था। 

ये भी पढ़ें- 

भदोही में शर्मसार कर देने वाली घटना, बच्चे के साथ किया दुष्कर्म, फिर उसके चाचा को लाठी डंडे से पीटा

महाराष्ट्र के अहमदनगर-नंदूरबार में दो गुटों के बीच पत्थरबाजी और हिंसक झड़प, तनाव जारी

हिंसा पर कोर्ट ने समग्र रिपोर्ट मांगी थी

कोलकाता हाई कोर्ट ने हावड़ा हिंसा मामले में राज्य सरकार से हर एक तथ्य मांगे थे। कोर्ट ने साफ कहा था कि घटना से संबंधित जितने भी वीडियो फुटेज हैं। उन सब को जमा किया जाए। इसके साथ-साथ इस मामले के जितने पक्ष हैं उन सब के बयान आने चाहिए। कोर्ट ने हिंसा को लेकर समग्र रिपोर्ट मांगी थी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement