Friday, May 24, 2024
Advertisement

VIDEO: प. बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी शोभायात्रा पर पथराव, हिंसक झड़प में कई घायल

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी की शोभायात्रा पर पथराव और हिंसा में कई लोगों के घायल होने की खबर है। जानकारी के मुताबिक पथराव की यह घटना मुर्शिदाबाद के शक्तिपुर इलाके में हुई।

Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: April 18, 2024 8:47 IST
Stone pelting, Ramnavmi Juloos- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV रामनवमी जुलूस की तस्वीर

मुर्शिदाबाद: पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद में रामनवमी के जुलूस पर पथराव और हिंसक झड़प में कई लोग घायल हो गए। यह घटना बुधवार की शाम को हुई। घटना के कारण इलाके में तनाव व्याप्त हो गया। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें लोग छतों से पथराव करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा और आंसू गैस के गोले भी दागने पड़े।

ममता सरकार पर आगबबूला हुई बीजेपी

पुलिस के मुताबिक हालात को नियंत्रण में कर लिया गया है और इलाके में अतिरिक्त पुलिस बल को भेजा गया है। इस घटना में घायल लोगों को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हिंसा की इस घटना के बाद भारतीय जनता पार्टी एक बार फिर ममता सरकार पर आगबबूला है। बीजेपी का आरोप है कि मुर्शिदाबाद में हुई हिंसा के लिए ममता सरकार जिम्मेदार है। वहीं हिंसा पर फिलहाल ममता बनर्जी खामोश हैं। हालांकि ममता ने कुछ दिन पहले ही रामनवमी पर हिंसा की आशंका जताई थी।

पुलिस पर पक्षपात का आरोप

पश्चिम बंगाल ने विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि रामनवमी जुलूस निकालने के लिए प्रशासन की अनुमति ली गई थी। उन्होंने कहा मुर्शिदाबाद के शक्तिपुर, बेलडांगा में रामनवमी की शोभायात्रा पर हमला हुआ है। अधिकारी ने पुलिस पर पक्षपात का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने रामभक्तों पर आंसू गैस के गोले इसलिए दागे ताकि शोभायात्रा को तत्काल समाप्त कर दिया जाए।

रामनवमी शोभायात्रा के दौरान विस्फोट, एक महिला घायल 

मुर्शिदाबाद के शक्तिपुर में बुधवार शाम को रामनवमी की शोभायात्रा के दौरान हुए विस्फोट में एक महिला घायल हो गई। घायल महिला को मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल ले जाया गया। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है। पुलिस ने अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया कि विस्फोट बम से हुआ या किसी अन्य कारण से धमाका हुआ।

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement