Monday, April 29, 2024
Advertisement

शेख शाहजहां को ED ने गिरफ्तार किया, जमीन घोटाले में पूछताछ के बाद किया अरेस्ट

शेख शाहजहां से ईडी की टीम ने बशीरहाट जेल में पूछताछ की और उसे गिरफ्तार कर लिय़ा। अब ईडी की टीम उसे कोर्ट में पेश करेगी और उसे रिमांड पर लेगी।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Niraj Kumar Updated on: March 30, 2024 23:52 IST
Sheikh Shahjahan- India TV Hindi
Image Source : FILE शेख शाहजहां

Sheikh Shahjahan Arrested : टीएमसी के पूर्व नेता शेख शाहजहां को आज ईडी ने गिरफ्तार कर लिया। जमीन घोटाले मामले में पूछताछ के बाद ईडी ने उसे गिरफ्तार कर लिया। शेख शाजहां से ईडी की टीम ने बशीरहाट जेल में पूछताछ की थी। अब ED की टीम कोर्ट में प्रोडक्शन वारंट लगाकर शेख शाहजहां को रिमांड पर लेगी। इससे पहले शेख शाहजहां को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

नौ अप्रैल तक न्यायिक हिरासत 

इससे पहले कल उत्तर 24 परगना जिले की एक अदालत ने जनवरी में संदेशखाली में ईडी अधिकारियों पर भीड़ के हमले के मामले में तृणमूल कांग्रेस के निलंबित नेता शाहजहां शेख को बृहस्पतिवार को नौ अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। शाहजहां शेख छह मार्च से सीबीआई की हिरासत में हैं। 

कलकत्ता उच्च न्यायालय ने जांच को राज्य पुलिस से केंद्रीय एजेंसी को स्थानांतरित कर दिया था। सीबीआई ने जब शाहजहां बशीरहाट में प्रथम अतिरिक्त न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश किया, तो न्यायाधीश ने शेख और दो अन्य को नौ अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। 

ईडी अधिकारियों की टीम पर हमले का आरोप

बता दें कि ईडी के अधिकारियों पर भीड़ द्वारा हमला तब किया गया था, जब वे कथित राशन वितरण घोटाला मामले में एजेंसी की जांच के सिलसिले में पांच जनवरी को संदेशखाली में शेख के परिसर की तलाशी लेने गए थे। संदेशखाली में यौन उत्पीड़न और जमीन हड़पने के मुख्य आरोपी शेख को 55 दिन तक भागने के बाद 29 फरवरी को राज्य पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement