Thursday, April 25, 2024
Advertisement

24 घंटे के अंदर ममता के 4 विधायकों ने दिया इस्तीफा, कांथी उत्तर के MLA बनश्री मैती ने छोड़ी विधायकी

देश के गृह मंत्री अमित शाह के शनिवार से शुरू हो रहे पश्चिम बंगाल के दौरे से पहले सूबे की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस में खलबली मची हुई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 18, 2020 23:15 IST
Shilbhadra Dutta, Banasree Maiti, Suvendu Adhikari, Amit Shah, Amit Shah Bengal Visit- India TV Hindi
Image Source : PTI FILE गृह मंत्री अमित शाह के शनिवार से शुरू हो रहे पश्चिम बंगाल के दौरे से पहले सूबे की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस में खलबली मची हुई है।

कोलकाता: देश के गृह मंत्री अमित शाह के शनिवार से शुरू हो रहे पश्चिम बंगाल के दौरे से पहले सूबे की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस में खलबली मची हुई है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल को शुक्रवार को एक और बड़ा झटका तब लगा जब कांथी उत्तर से विधायक बनश्री मैती ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। पिछले 24 घंटे में तृणमूल कांग्रेस को यह चौथा बड़ा झटका लगा है। इसके पहले शुक्रवार की सुबह ममता के एक और विधायक शीलभद्र दत्ता ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। वरिष्ठ नेता दत्ता 2 बार विधायक रह चुके हैं।

पिछले 24 घंटे में 4 विधायकों ने दिया इस्तीफा

बता दें कि तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता और ममता की कैबिनेट के एक अहम सदस्य रहे शुभेंदु अधिकारी ने गुरुवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया था। इससे पहले उन्होंने राज्य सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। अधिकारी के बाद पांडवेश्वर के विधायक और आसनसोल नगर निगम के प्रमुख जितेंद्र तिवारी ने भी पार्टी छोड़ दी। चर्चा है कि वह भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो सकते हैं। वहीं, शीलभद्र दत्ता और बनश्री मैती के इस्तीफे के बाद भी ऐसी ही चर्चाएं हैं। पूर्व मंत्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भी तृणमूल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की घोषणा की है।

शनिवार से शुरू हो रहा है शाह का बंगाल दौरा
बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए अगले साल होने वाले चुनाव से पहले बीजेपी की तैयारियों का जायजा लेने के लिए केंद्रीय गृह मंत्री और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष अमित शाह शनिवार से बंगाल का अपना 2 दिवसीय दौरा शुरू करने जा रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि तृणमूल कांग्रेस और राज्य मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री का पद छोड़ने वाले प्रभावशाली नेता शुभेंदु अधिकारी, शीलभद्र दत्ता और जितेंद्र तिवारी जैसे तृणमूल कांग्रेस के कुछ असंतुष्ट नेता, शाह के बंगाल दौरे के दौरान बीजेपी में शामिल होंगे। शाह इस दौरे पर कई अन्य कार्यक्रमों में भी हिस्सा लेंगे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement