Friday, April 19, 2024
Advertisement

बंगाल में वंदे भारत एक्सप्रेस पर फिर पथराव, अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज, घटनाएं रोकने को रेलवे ने उठाया कदम

अज्ञात पथराव करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आरपीएफ और राज्य पुलिस मामले की जांच कर रही है। पथराव में C3 और C6 कोच के शीशे टूट गए।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: January 04, 2023 8:38 IST
वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव- India TV Hindi
Image Source : ANI वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव

पश्चिम बंगाल में कुछ दिन पहले ही शुरू हुई वंदे भारत एक्सप्रेस पर लगातार दूसरे दिन पथराव की घटना सामने आई। वंदे भारत पर मंगलवार न्यू जलपाईगुड़ी के पास पथराव हुआ। घटना को लेकर रेलवे जांच में जुट गई है। भारतीय रेलवे की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि रेलवे एक्ट की धारा 154 के तहत अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। 

पूर्वी रेलवे के सीपीआरओ ने बताया कि पथराव की घटना तब हुई जब वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन मालदा मंडल के कुमारगंज रेलवे स्टेशन से गुजर रही थी। अज्ञात पथराव करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर आरपीएफ और राज्य पुलिस मामले की जांच कर रही है। पथराव में C3 और C6 कोच के शीशे टूट गए। पथराव की घटनाओं को रोकने के लिए आरपीएफ ने कुछ इलाकों में जागरूकता अभियान भी शुरू किया है।

कोच C-3, C-6 के शीशे पर पत्थर मारने के निशान

जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को करीब 5.57 बजे जब वंदे भारत एक्सप्रेस (22302) मालदा टाउन रेलवे स्टेशन पहुंची तो जांच करने पर कोच C-3 और C-6 के शीशे पर पत्थर मारने के निशान मिले। इससे पहले पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में सोमवार को वंदे भारत ट्रेन पर पथराव हुआ था। न्यू जलपाईगुड़ी से हावड़ा आने के दौरान मालदा स्टेशन के पास किसी ने ट्रेन पर पत्थरबाजी कर दी। इसके चलते कोच सी-13 का दरवाजा क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि, इस घटना में कोई यात्री घायल नहीं हुआ। इस वजह से ट्रेन लेट नहीं हुई है।  

बंगाल में 1 जनवरी से वंदे भारत एक्सप्रेस की यात्रा शुरू

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर को मां हीरा बेन को मुखाग्नि देने के बाद पश्चिम बंगाल को पहली वंदे भारत एक्सप्रेस की सौगात दी थी। वंदे भारत ने 1 जनवरी से अपनी यात्रा शुरू की है। इसके एक दिन बाद ही वंदे भारत एक्सप्रेस पर पत्थरबाजी की पहली घटना सामने आई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement