1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. तृणमूल ने सुवेंदु के सांसद पिता शिशिर अधिकारी से पद छीना, प्रमुख प्रशासनिक पद से हटाया

तृणमूल ने सुवेंदु के सांसद पिता शिशिर अधिकारी से पद छीना, प्रमुख प्रशासनिक पद से हटाया

सुवेंदु के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का शायद अधिकारी परिवार पर भरोसा नहीं रहा। यही वजह है कि पहले सौमेंदु को प्रशासक के पद से हटाया और मंगलवार को सुवेंदु के पिता शिशिर अधिकारी को दीघा शंकरपुर विकास प्राधिकरण (डीएसडीए) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 12, 2021 23:21 IST
Suvendu's father Sisir Adhikari removed from post of development agency's chairman- India TV Hindi
Image Source : PTI सुवेंदु के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का शायद अधिकारी परिवार पर भरोसा नहीं रहा।

कोलकाता: सुवेंदु के बीजेपी में शामिल होने के बाद अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का शायद अधिकारी परिवार पर भरोसा नहीं रहा। यही वजह है कि पहले सौमेंदु को प्रशासक के पद से हटाया और मंगलवार को तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद और सुवेंदु के पिता शिशिर अधिकारी को दीघा शंकरपुर विकास प्राधिकरण (डीएसडीए) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया।

पूर्वी मिदनापुर इलाके में प्रभाव रखने वाले नेताओं के पिता और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ सांसद शिशिर अधिकारी को दीघा शंकरपुर विकास प्राधिकरण (डीएसडीए) के अध्यक्ष पद से हटा दिया गया है। तृणमूल कांग्रेस ने अधिकारी के स्थान पर रामनगर विधानसभा सीट से विधायक अखिल गिरि को यह जिम्मेदारी सौंपी है।

सूत्रों ने कहा कि अधिकारी कोविड-19 महामारी के कारण ज्यादातर समय घर पर ही बिता रहे हैं और उनकी उम्र को ध्यान में रखते हुए पार्टी ने गिरि को डीएसडीए समिति का नया अध्यक्ष नियुक्त करने का फैसला किया है। यह निर्णय काफी महत्वपूर्ण है, क्योंकि इस वर्ष अप्रैल-मई में आगामी राज्य विधानसभा चुनावों से पहले कुछ परियोजनाओं में तेजी लाने के लिए विकास निकाय की जरूरत है।

गिरि ने कहा, "शिशिर अधिकारी ने डीएसडीए के अध्यक्ष के रूप में कुछ नहीं किया, इसलिए उन्हें हटा दिया गया है।" सूत्रों ने कहा कि गिरि आधिकारिक तौर पर 13 जनवरी से नए अध्यक्ष के रूप में कार्य शुरू कर देंगे। गिरि को जिले में अधिकारी परिवार का विरोधी माना जाता है।

तृणमूल कांग्रेस के प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि अध्यक्ष के रूप में स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों के कारण शिशिर अधिकारी लंबे समय तक कार्य करने में सक्षम नहीं थे। सुवेंदु अधिकारी के तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा देने और बंगाल भगवा ब्रिगेड में उनके शामिल होने के बाद उनके छोटे भाई सौमेंदु को भी कोंताई नगरपालिका के प्रशासक के पद से हटा दिया गया था। बाद में, सौमेंदु ने भी अपने बड़े भाई की तरह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया।

ये भी पढ़ें

1000 'गर्लफ्रेंड' वाले इस्लामिक प्रचारक को मिली 1000 साल से ज्यादा की सजा, जानें क्या है मामला
चीन ने पूर्वी लद्दाख में LAC से वापस बुलाये अपने 10 हजार सैनिक, जानें वजह
कैफे में दिया सैंडविच का ऑर्डर, सामने आया तो उड़ गए होश; वीडियो वायरल

81 वर्षीय महिला ने 35 साल के युवक से की शादी, सामने आई ये मुसीबत
MG Hector का यह खास मॉडल भारत में हुआ लॉन्च, जानें इसकी कीमत और खूबियां

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। तृणमूल ने सुवेंदु के सांसद पिता शिशिर अधिकारी से पद छीना, प्रमुख प्रशासनिक पद से हटाया News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment