Saturday, April 27, 2024
Advertisement

एक ऐसी सीट जहां होगा दिलचस्प मुकाबला, कभी थे पति-पत्नी, अब एक-दूसरे के खिलाफ लड़ेंगे चुनाव

तृणमूल कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए पश्चिम बंगाल के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में बिष्णुपुर सीट से सुजाता मंडल का नाम है तो क्षेत्र की सांसद और भाजपा प्रत्याशी सौमित्र खान की पूर्व पत्नी हैं।

Subhash Kumar Written By: Subhash Kumar @ImSubhashojha
Updated on: March 11, 2024 13:55 IST
सौमित्र खान-सुजाता मंडल।- India TV Hindi
Image Source : ANI सौमित्र खान-सुजाता मंडल।

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान किसी भी समय किया जा सकता है। इसी क्रम में विभिन्न राष्ट्रीय व राजनीतिक दलों ने अपने कई उम्मीदवारों का ऐलान पर कर दिया है। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भी बीते रविवार को बंगाल की सभी 42 सीटों के लिए तृणमूल प्रत्याशियों की घोषणा की। तृणमूल कांग्रेस की लिस्ट आने के बाद राज्य की बिष्णुपुर सीट का मुकाबला रोचक हो गया है। यहां भाजपा ने वर्तमान सांसद सौमित्र खान को टिकट दिया है तो वहीं, तृणमूल ने उनकी पूर्व पत्नी सुजाता मंडल को मैदान में उतार दिया है। 

क्या है सौमित्र और सुजाता की कहानी?

पश्चिम बंगाल में बीते विधानसभा चुनाव से पहले तक सौमित्र और सुजाता मंडल दोनों ही भाजपा में थे। हालांकि, सुजाता ने भाजपा को छोड़कर तृणमूल का दामन थाम लिया था। इसके बाद सौमित्र खान ने कैमरे पर पत्नी सुजाता को तलाक देने का ऐलान किया था। उन्होंने कहा था कि मैं उनसे खान उपनाम का इस्तेमाल बंद करने का अनुरोध करूंगा। मैं आज सुजाता के साथ सभी रिश्ते खत्म कर रहा हूं। मैं उन्हें तलाक का नोटिस भेज रहा हूं। मैं मीडिया से भी अनुरोध करता हूं कि उन्हें 'खान' के रूप में लेबल न किया जाए।

कौन हैं सौमित्र खान?

सौमित्र खान पश्चिम बंगाल की बिष्णुपुर लोकसभा सीटसे भाजपा के सांसद हैं। वह पहले तृणमूल के टिकट पर भी इस सीट से चुनाव जीत चुके हैं। हालांकि, साल 2019 में उन्होंने तृणमूल छोड़कर भाजपा का दामन थाम लिया और इस सीट से लोकसभा चुनाव जीता। चुनाव के दौरान उनकी पत्नी सुजाता भी कई बार उनके साथ दिखाई देती थी। 

तृणमूल प्रत्याशियों की लिस्ट जारी

तृणमूल कांग्रेस ने रविवार को कोलकाता के मशहूर ब्रिगेड परेड ग्राउंड में एक विशाल रैली का आयोजन किया था। इसी रैली में ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया। प्रत्याशियों की लिस्ट में पूर्व भारतीय क्रिकेटर युसुफ पठान, महुआ मोइत्रा, सौगत रॉय, अभिषेक बनर्जी, कल्याण बनर्जी व शत्रुघ्न सिन्हा का नाम शामिल है। 

ये भी पढ़ें- TMC ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट, चुनावी सभा में किया नामों का ऐलान; देखें पूरी लिस्ट

टीएमसी ने अर्जुन सिंह का काटा टिकट, 2019 में भाजपा से लड़ा था चुनाव, फिर तृणमूल में हुए थे शामिल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement