Monday, April 29, 2024
Advertisement

मुकुल रॉय कहां गायब हैं? बेटे ने बताया- दिल्ली के लिए लेनी थी फ्लाइट, नहीं हो पा रहा कॉन्टैक्ट

शुभ्रांशु ने दावा किया कि सोमवार की शाम को उनके पिता को कोलकाता से दिल्ली की इंडिगो फ्लाइट (GE-898) लेनी थी। फ्लाइट रात 9:55 बजे दिल्ली पहुंच गई, लेकिन उनके पिता का पता नहीं चल सका है।

Malaika Imam Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Published on: April 18, 2023 7:21 IST
मुकुल रॉय- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO मुकुल रॉय

तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सीनियर नेता मुकुल रॉय लापता बताए जा रहे हैं। उनके बेटे शुभ्रांशु रॉय ने दावा किया कि सोमवार देर शाम से उनका पता नहीं चल रहा है। शुभ्रांशु ने कहा कि अब तक मैं अपने पिता से कॉन्टैक्ट करने में असमर्थ हूं, वह लापता हैं। शुभ्रांशु ने दावा किया कि सोमवार की शाम को उनके पिता को कोलकाता से दिल्ली की इंडिगो फ्लाइट (GE-898) लेनी थी। फ्लाइट रात 9:55 बजे दिल्ली पहुंच गई, लेकिन उनके पिता का पता नहीं चल सका है। 

स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे रॉय

बताया जा रहा है कि पूर्व रेल मंत्री मुकुल रॉय की रविवार को अपने बेटे से बहस हो गई। पत्नी के गुजर जाने के बाद से मुकुल रॉय स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से जूझ रहे हैं और फरवरी में उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। शुभ्रांशु ने यह भी दावा किया कि परिवार के लोगों ने एयरपोर्ट पुलिस अधिकारियों के सामने शिकायत दर्ज कराई है, लेकिन पुलिस सूत्रों ने कहा कि उन्हें ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है।

मुकुल रॉय ने बीजेपी से टीएमसी में वापसी की थी

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के नतीजे आने के बाद मुकुल रॉय ने बीजेपी से टीएमसी में वापसी कर ली थी। टीएमसी में पहले नंबर दो पॉजिशन पर रहने वाले मुकुल रॉय पार्टी नेतृत्व के साथ मतभेदों के बाद 2017 में बीजेपी में शामिल हो गए थे। उन्हें बीजेपी का राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बनाया गया था। बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीतकर मुकुल रॉय विधायक बने थे। 2021 के विधानसभा चुनाव में वह कृष्णानगर उत्तर सीट से विधायक चुने गए।  

इसके बाद साल 2021 में विधानसभा के नतीजे आने बाद उन्होंने बीजेपी को झटका देते हुए फिर से टीएमसी में वापसी कर ली थी। अपने बेटे सुभ्रांशु के साथ वह टीएमसी  में वापस लौट गए थे। ये घटना जून 2021 की है। वहीं, 2019 में बंगाल में बीजेपी को लोकसभा की 40 में से 18 सीटें मिलने में मुकुल रॉय की बड़ी भूमिका मानी जाती है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement