Thursday, May 02, 2024
Advertisement

टीएमसी नेता शेख शाहजहां की बढ़ेगी मुश्किलें, बंगाल के राज्यपाल का निर्देश- आतंकवादियों के एंगल से भी हो जांच

टीएमसी के नेता शेख शाहजहां की मुश्किलें अब बढ़ सकती हैं। दरअसल पश्चिम बंगाल के गवर्नर सीवी आनंद बोस ने प्राधिकारियों को प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों पर हमले के मामले में शाहजहां शेख को गिरफ्तार करने और उसके खिलाफ जांच करने का निर्देश दिया है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: January 07, 2024 13:05 IST
TMC leader Sheikh Shahjahan's troubles will increase, Bengal Governor's instructions for investigati- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV टीएमसी नेता शेख शाहजहां की बढ़ेगी मुश्किलें

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सी वी आनंद बोस ने प्राधिकारियों को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों पर हमले के मामले में मुख्य आरोपी व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नेता शाहजहां शेख को तुरंत गिरफ्तार करने तथा आतंकवादियों के साथ उनके कथित संबंधों की जांच करने का निर्देश दिया है। बोस ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि टीएमसी नेता ने शायद ‘‘हद पार कर दी’’। शेख के आतंकवादियों से कथित संबंध होने की राज्यपाल की टिप्पणियों की सत्तारूढ़ टीएमसी ने रविवार को तीखी आलोचना की। राज भवन द्वारा शनिवार देर रात जारी बयान में कहा गया है कि राज्यपाल ने शिकायत मिलने के बाद पुलिस प्रमुख को दोषी को तुरंत गिरफ्तार करने का निर्देश दिया है। 

Related Stories

क्या बोले बंगाल के राज्यपाल

बयान में कहा गया, ‘‘राज भवन के शांति कक्ष में यह शिकायत मिली कि शाहजहां शेख को कुछ पुलिस अधिकारियों की मिलीभगत के साथ कुछ नेताओं का समर्थन हासिल है, इसके बाद माननीय राज्यपाल ने पुलिस प्रमुख को दोषी को फौरन गिरफ्तार करने और इसके अनुपालन की जानकारी देने का निर्देश दिया।’’ बोस ने शेख का पता लगाने और उन पर उचित कार्रवाई करने को कहा है। बयान के अनुसार, शिकायत में आरोप लगाया गया है कि शेख ने शायद ‘‘हद पार’’ कर दी और ‘‘आतंकवादियों के साथ उनके संबंध की तुरंत जांच किए जाने की जरूरत है।’’ राज्यपाल की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए टीएमसी प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा, ‘‘हम नहीं जानते कि उनकी टिप्पणियों का आधार क्या है। संविधान के अनुसार, राज्यपाल राज्य सरकार के साथ विचार-विमर्श कर काम करते हैं। फिर वह बिना किसी ठोस रिपोर्ट या सबूत के ऐसी टिप्पणियां कैसे कर सकते हैं? वह यहां समानांतर सरकार चलाने के लिए नहीं आए हैं।’’ 

बंगाल में ईडी की टीम पर हमला

पश्चिम बंगाल में ईडी की टीम पर हमले को लेकर राजनीतिक हंगामे के बीच टीमएसी नेता के परिजनों और केंद्रीय जांच एजेंसी ने शनिवार को एक-दूसरे के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। शिकायतें छापेमारी से जुड़ी हैं जिसके दौरान ईडी अधिकारियों पर भीड़ ने हमला किया जिसमें वे घायल हो गए थे। पुलिस ने भी बिना किसी पूर्व नोटिस के शुक्रवार को छापा मारने की घटना का स्वत: संज्ञान लेकर ईडी के विरुद्ध मामला दर्ज किया। ईडी ने तृणमूल कांग्रेस नेता शाहजहां शेख के खिलाफ शनिवार को ‘लुकआउट नोटिस’ जारी किया। पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में टीएमसी नेता शेख के आवास पर छापेमारी के दौरान भीड़ द्वारा ईडी के अधिकारियों पर हमला किए जाने के एक दिन बाद केंद्रीय एजेंसी ने यह नोटिस जारी किया। 

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement