Monday, April 29, 2024
Advertisement

बंगाल में नहीं थम रहा कांग्रेस और टीएमसी के बीच झगड़ा, अब अधीर बोले- 'ममता बनर्जी के दया की जरुरत हमें नहीं'

अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी राज्य में कई सीटों पर अपने दम पर लोकसभा चुनाव लड़ और जीत सकती है। हमें इसके लिए ममता बनर्जी के दया की जरुरत नहीं है।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 04, 2024 16:41 IST
west Bengal, Adhir Ranjan Chaudhary- India TV Hindi
Image Source : PTI अधीर रंजन चौधरी

कोलकाता: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए तैयारियां शुरू हो गई हैं। इस राजनैतिक लड़ाई में एकतरफ एनडीए है तो वहीं दूसरी तरफ कई विपक्षी दलों से मिलकर बना इंडिया गठबंधन है। इंडिया गठबंधन का दावा है कि वह इस लोकसभा चुनाव में एनडीए को मात दे देंगे। हालांकि उनके दावे हवाहवाई ज्यादा दिख रहे हैं। राज्यों में गठबंधन के दल आपस में कट्टर दुश्मनों की तरह भिड़ रहे हैं। पंजाब और दिल्ली में लड़ाई आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच है।

हमें ममता बनर्जी की जरुरत नहीं- अधीर रंजन 

पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की टीएमसी और कांग्रेस के बीच हर रोज तू-तू-मैं-मैं हो रही है। यह सब विवाद सीटों के बंटवारे को लेकर है। इसी बीच पश्चिम बंगाल कांग्रेस के प्रमुख और लोकसभा सांसद अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी पर बड़ा हमला बोला है। अधीर रंजन ने कहा है कि ममता बनर्जी हमें दया दिखाकर राज्य में दो सीटें देना चाह रही हैं। लेकिन मैं साफ़ कर देना चाहता हूं कि हमें उनके दया की बिलकुल भी जरुरत नहीं है। 2019 के लोकसभा में हमने 2 सीटों पर जीत हासिल की थी। 

इस बार भी इन सीटों के अलावा कई अन्य सीटों पर हम अपने दम पर चुनाव लड़कर जीत सकते हैं। हमें इसके लिए उनकी दया की जरुरत नहीं है। कांग्रेस नेता ने कहा कि ममता बनर्जी की दया का कोई भरोसा नहीं है। हम अपने दम पर बंगाल की कई सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं। उन्हें इन सीटों पर हमारी मदद की आवश्यता है। ना की हमें उनकी मदद चाहिये। 

तृणमूल कांग्रेस कैंसर के लास्ट स्टेज में- अधीर रंजन चौधरी

वहीं बुधवार को भी कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी ने तृणमूल कांग्रेस पर एक बार फिर निशाना साधा था। चौधरी ने दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस पिछले कुछ दिनों से भ्रष्टाचार और अंदरूनी कलह से घिरी हुई है। उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार में पूरी तरह डूबी तृणमूल अब उन झटकों का सामना कर रही है जो पार्टी में गंभीर अंदरूनी कलह के कारण सामने आ रहे हैं। चौधरी ने तृणमूल पर जोरदार हमला करते हुए यहां तक कह दिया कि ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी कैंसर के लास्ट स्टेज में पहुंच चुकी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement