Sunday, April 28, 2024
Advertisement

शेख शाहजहां के घर अवैध हथियार और हवाला के पैसों की पुख्ता जानकारी, ईडी ने किया बड़ा दावा

शेख शाहजहां के घर रेड मारने पहुंची ईडी की टीम पर हमले के बाद अब ईडी ने बड़ा दावा किया है। ईडी का कहना है कि शेख शाहजहां के घर हवाला के पैसे और भारी मात्रा में अवैध हथियार होने की पुख्ता जानकारी थी। इसी कारण ईडी की टीम पर हमला कराया गया था।

Reported By : Atul Bhatia Edited By : Avinash Rai Published on: January 06, 2024 13:08 IST
Enforcement Directorate claims illegal weapons and hawala money in Sheikh Shahjahan house- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV शेख शाहजहां को लेकर ईडी का बड़ा दावा

पश्चिम बंगाल राशन वितरण घोटाला मामले पर टीएमसी नेता शेख शाहजहां के यहां रेड मारने जा रही ईडी की टीम पर कुछ लोगों ने हमला कर दिया। इस हमले में ईडी के कई अधिकारी घायल हुए और वाहनों को भी नुकसान पहुंचा। राशन घोटाला मामले में ईडी की अबतक की जांच में शेख शाहजहां की बेहद ही अहम भूमिका सामने आई है। शाहजहां, ज्योतिप्रिया मल्लिका का करीबी है। बता दें कि शाहजहां का नाम हवाला रैकेट से भी जुड़ रहा है। इस बात की पुख्ता जानकारी ईडी को मिली है। ईडी को सूचना मिली है कि शाहजहां के ठिकानों पर करोड़ों रुपये हवाला का कैश रखा हुआ है। साथ ही शाहजहां के ठिकानों पर भारी संख्या में अवैध हथियार भी मौजूद हैं। इस कारण शुक्रवार की सुबह ईडी शाहजहां शेख के ठिकानों पर रेड मारने गई। 

शेख शाहजहां के घर हवाला के पैसे और हथियार

इस दौरान हवाला के पैसे और अवैध हथियार पकड़े न जाए, इसलिए ईडी की टीम और पैरामिलिट्री फोर्स पर हमला करवाया गया। इस मामले पर भाजपा नेता अमित मालवीय ने शेख शाहजहां पर हमला भी किया था। उन्होंने  सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक वीडियो शेयर करते हुए पोस्ट लिखा। अपने पोस्ट में उन्होंने कहा कि कल संदेशखली में ईडी अधिकारियों और मीडिया पर हमले का आदेश देने वाले अपराधी शाहजहां शेख का बचाव करने के लिए ममता बनर्जी के प्रवक्ता पूरी ताकत से सामने आए। 1 जनवरी को दिए गए भाषण में शाहजहां ने दावा किया था कि सीबीआई और ईडी उनका एक बाल भी नहीं छू सकती। 

शाहजहां का वीडियो वायरल

बता दें कि शेख शाहजहां का यह भाषण 1 जनवरी 2024 का बताया जा रहा है। अपने वीडियो में शाहजहां ईडी और सीबीआई को लेकर भाजपा को चेतावनी दे रहे हैं। चेतावनी देते हुए शाहजहां ने कहा कि अगर उनमें हिम्मत है तो ईडी और सीबीआई को भेजकर देख लें। ईडी और सीबीआई उनका एक बाल भी नहीं छू सकती है। इस दौरान लोकसभा चुनाव और राज्य में भाजपा नेताओं व कार्यकर्ताओं को लेकर भी शाहजहां ने धमकी दी। अपने वीडियो में शाहजहां यह कहते दिख रहे हैं कि पश्चिम बंगाल में हमारी सरकार है। बंगाल को हमारी सरकार कंट्रोल करती है। पंचायत लेवल तक हमारा कंट्रोल है। ऐसे में लोकसभा चुनाव 2024 के बाद भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं को हम मारेंगे और उनकी खाल उधेड़ देंगे। '

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। National News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement