1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष पर हमला, तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप

पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष पर हमला, तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप

बीजेपी की बंगाल ईकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष पर आज सुबह मॉर्निंग वाक के दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। हमले में दिलीप घोष मामूली तौर पर घायल हो गए हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 01, 2020 9:36 IST
West Bengal BJP President Dilip Ghosh allegedly attacked by Trinamool Congress workers- India TV Hindi
Image Source : PTI West Bengal BJP President Dilip Ghosh allegedly attacked by Trinamool Congress workers

नई दिल्ली: बीजेपी की बंगाल ईकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष पर आज सुबह मॉर्निंग वाक के दौरान कुछ अज्ञात लोगों ने हमला कर दिया। हमले में दिलीप घोष मामूली तौर पर घायल हो गए है। घटना आज सुबह लगभग 6:30 बजे के आसपास हुई। बताया जा रहा है कि उनपर यह हमला तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने किया है।

इससे पहले बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के खजूरी में सत्तारुढ़ तृणमूल कॉन्ग्रेस के समर्थकों और भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों के बीच हुई झड़प के दौरान बीजेपी के जिला सचिव को गोली मार दी गई। गोली बीजेपी सचिव के बाएं हाथ में लगी।

घटना रविवार दोपहर की है। स्थानीय पुलिस द्वारा की गई शुरुआती जांच में पता चला कि यह घटना तब घटी जब बीजेपी समर्थकों का समूह ने पार्टी के जिला सचिव पबित्रा दास के नेतृत्व में स्थानीय तृणमूल पंचायत के फैसले के खिलाफ प्रदर्शन किया। पंचायत ने फ्लोटिंग टेंडर के बिना चक्रवात अम्फान में उखड़े पेड़ों को बेचने का कथित तौर पर फैसला लिया था।

बंगाल ईकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने आरोप लगाया था कि तृणमूल समर्थकों ने पुलिसकर्मियों की उपस्थिति में दास और अन्य बीजेपी समर्थकों पर हमला किया। उन्होंने कहा, “दास हमारी पार्टी के बहुत सक्रिय कार्यकर्ता हैं। उन्होंने स्थानीय पंचायत सदस्यों के अवैध कृत्य के खिलाफ विरोध किया। जब सत्ता पक्ष के समर्थकों ने हमला किया तो पुलिस मूकदर्शक बनकर खड़ी रही।”

गौरतलब है कि पिछले दिनों पश्चिम बंगाल के सोनारपुर में बीजेपी नेता नारायण विश्वास की नृशंस हत्या कर दी गई। पहले मृतक को गोली मारी गई और जब वो जख्मी होकर नीचे गिर गए, तो हमलावरों ने धारदार हथियार से उनकी हत्या कर दी।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। पश्चिम बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष पर हमला, तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लगा आरोप News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment
X