Sunday, April 28, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल में काली पूजी और दिवाली की धूम, पूरे राज्य में बढ़ाई गई सुरक्षा, इन स्थानों पर पुलिकर्मियों की हुई तैनाती

पश्चिम बंगाल में काली पूजा और दिवाली धूमधाम से मनाई जा रही है। इस बीच सुरक्षा व्यवस्था को ध्यान में रखते हुए चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गई है। करीब 5 हजार पुलिसकर्मियों की तैनाती कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए की गई है।

Avinash Rai Edited By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Published on: November 12, 2023 14:30 IST
West bengal Diwali and Kali Puja Security increased west bengal police personnel deployed at every s- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO पश्चिम बंगाल में काली पूजी और दिवाली की धूम

पश्चिम बंगाल में रविवार को काली पूजा और दिवाली के मद्देनजर सुरक्षा को कड़ा कर दिया गया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि राज्य की राजधानी कोलकाता में कानून-व्यवस्था बनाए रखने, अवैध पटाखों और समारोहों पर नजर रखने के लिए पांच हजार से अधिक पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि शॉपिंग मॉल, बाजारों, धार्मिक स्थलों, रेलवे स्टेशनों और घाटों के अलावा शहर के प्रमुख स्थानों पर पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। 

पश्चिम बंगाल में बढ़ाई गई सुरक्षा

उन्होंने बताया कि 35 सहायक आयुक्तों के अलावा उपायुक्त स्तर के 21 पुलिस अधिकारी भी ड्यूटी पर हैं। अधिकारियों ने बताया कि पास के बारासात और नॉर्थ 24 परगना जिले के बैरकपुर में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है जहां हजारों की संख्या में श्रद्धालु सामुदायिक काली पूजा पंडालों में पहुंच रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि सिलीगुड़ी, आसनसोल, दुर्गापुर और कल्याणी समेत राज्य के अन्य प्रमुख शहरों में भी इस तरह की चौकसी बरती गई है। 

प्रतिबंधित पटाखों पर होगी निगरानी

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने काली पूजा और दिवाली समारोहों के मद्देनजर सभी एहतियाती कदम उठाए हैं। हमारे अधिकारी कानून-व्यवस्था बनाए रखेंगे, इसके अलावा इस पर भी नजर रखेंगे कि प्रतिबंधित पटाखे फोड़े जा रहे हैं या नहीं।’’ अधिकारियों ने बताया कि अग्निशमन और आपातकालीन सेवा के कर्मचारियों को भी तैनात किया गया है, जबकि अस्पतालों को भी आपात स्थिति से निपटने के लिए तैयार रहने के लिए कहा गया है।

(इनपुट-भाषा)

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement