Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

West Bengal News: 'बीजेपी को 2024 में सत्ता से बेदखल करना मेरी आखिरी लड़ाई', जानें पश्चिम बंगाल की CM ममता बनर्जी ने और क्या कहा

West Bengal News: ममता ने कहा कि भाजपा को किसी भी कीमत पर हराना है। पश्चिम बंगाल को बचाना हमारी पहली लड़ाई है। मैं वादा करती हूं कि हम 2024 में केंद्र में भाजपा को सत्ता से हटा देंगे। अगर आप हमें डराने की कोशिश करेंगे, तो हम जवाब देंगे।

Edited By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: August 30, 2022 10:21 IST
Mamta Banerjee- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Mamta Banerjee

Highlights

  • ममता बनर्जी ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला
  • भाजपा को 2024 के लोकसभा चुनावों में हराना है: ममता बनर्जी
  • मैं भाजपा को सत्ता से बेदखल करने का वादा करती हूं: ममता बनर्जी

West Bengal News: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने सोमवार को कहा कि 2024 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को केंद्र की सत्ता से बेदखल करना उनकी ‘आखिरी लड़ाई’ होगी। तृणमूल कांगेस (टीएमसी) प्रमुख बनर्जी ने एक रैली को संबोधित करते हुए ये बात कही। उन्होंने कहा कि भाजपा को 2024 के लोकसभा चुनावों में हराना है। केंद्र में भाजपा को सत्ता से बाहर करने के लिए दिल्ली की लड़ाई मेरी आखिरी होगी। मैं भाजपा को सत्ता से बेदखल करने का वादा करती हूं।

ममता ने कहा कि भाजपा को किसी भी कीमत पर हराना है। पश्चिम बंगाल को बचाना हमारी पहली लड़ाई है। मैं वादा करती हूं कि हम 2024 में केंद्र में भाजपा को सत्ता से हटा देंगे। अगर आप हमें डराने की कोशिश करेंगे, तो हम जवाब देंगे।

बनर्जी ने 1984 में 400 से अधिक सीट जीतने के बावजूद 1989 में पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के चुनाव हारने का जिक्र करते हुए कहा था कि हर किसी को हार का सामना करना पड़ता है। उन्होंने कहा कि इंदिरा गांधी दिग्गज नेता थीं, लेकिन उन्हें भी हार का सामना करना पड़ा। भाजपा के लगभग 300 सांसद हैं, लेकिन बिहार जा चुका है, कुछ अन्य राज्य भी उसके हाथ से जाएंगे। 

हालही में ममता ने वीआईपी कल्चर को लेकर किया था अहम फैसला

हालही में ममता ने वीआईपी कल्चर को लेकर बड़ा फैसला किया था। उन्होंने बंगाल सरकार के मंत्रियों को लालबत्ती के इस्‍तेमाल पर रोक लगाने की सलाह दी थी। ममता बनर्जी ने बीते गुरुवार को सरकार के सभी मंत्रियों को इस बात का निर्देश दिया था कि वे हाइवे को छोड़कर राज्य में अन्य कहीं भी लाल बत्ती लगी पायलट कारों का इस्तेमाल बिल्कुल न करें। ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के इन निर्देशों के बाद माना जा रहा है कि दीदी सरकार की छवि सुधारने की कोशिश करने की कोशिश में लगी हैं।

बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री रहे पार्थ चटर्जी का नाम टीचर भर्ती घोटाले में सामने आने और बीरभूम जिलाध्यक्ष अनुब्रत मंडल की गिरफ्तारी (Anubrata mondal) जैसे मामलों के कारण ममता सरकार पर विपक्ष को धावा बोलने का मौका मिला है। इस कारण ममता सरकार बैकफुट पर चल रही है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement