Thursday, April 25, 2024
Advertisement

सितंबर में प्रवासी नाव पर सवार होकर ट्यूनिशिया से यूरोप पहुंचा था फ्रांस के चर्च में 3 की जान लेने वाला युवक

फ्रांस के नीस में एक चर्च के अंदर 3 लोगों की चाकू से वार कर हत्या करने वाला ट्यूनिशियाई शख्स पिछले महीने ही एक प्रवासी नाव पर सवार होकर यूरोप से पहुंचा था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: October 30, 2020 19:59 IST
2020 Nice stabbing, Woman Beheaded In France Church, Prophet Cartoon Controversy France- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL फ्रांस के नीस में 3 लोगों की चाकू से वार कर हत्या करने वाला ट्यूनिशियाई शख्स पिछले महीने ही यूरोप पहुंचा था।

पेरिस/ट्यूनिस: फ्रांस के नीस में एक चर्च के अंदर 3 लोगों की चाकू से वार कर हत्या करने वाला ट्यूनिशियाई शख्स पिछले महीने ही एक प्रवासी नाव पर सवार होकर यूरोप से पहुंचा था। अधिकारियों ने शुक्रवार को इस बारे में जानकारी देते हुए कहा कि हमलावर की पहचान 21 वर्षीय ब्राहिम औइस्सौई के रूप में हुई है, जिसकी हालत फिलहाल गंभीर है, क्योंकि गुरुवार को हमले के बाद पुलिस की ओर से गोली मारे जाने के बाद वह घायल हो गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जब वह इतालवी द्वीप लैंपड्यूसा पहुंचा था तो उसे इतालवी रेड क्रॉस दस्तावेज जारी किया गया था।

’60 साल की महिला का सिर धड़ से अलग किया’

एक बयान में, मुख्य आतंकवाद-रोधी अभियोजक जीन-फ्रैंकोइस रिकार्ड ने कहा कि ब्राहिम के कब्जे से एक कुरान की प्रति, 2 फोन और 12 इंच का चाकू मिला है। रिकॉर्ड के हवाले से बीबीसी ने कहा कि हमें हमलावर द्वारा छोड़ा गया एक बैग भी मिला। उन्होंने कहा कि हमलावर के बैग में 2 चाकू थे, जो हमले में इस्तेमाल नहीं किए गए थे। नीस शहर में यह घटना नॉट्रे डैम चर्च में हुई। नॉट्रे डैम चर्च फ्रांस के काफी विख्यात है। रिकार्ड ने बताया कि 3 पीड़ितों में से एक 60 वर्षीय महिला का सिर धड़ से अलग कर दिया गया ।

पढे़ं: रूस में 'अल्लाहू अकबर' बोलते हुए लड़के ने चाकू से किया हमला, पुलिस ने मार दी गोली

‘बाकी के 2 पीड़ितों ने घटनास्थल पर ही तोड़ा दम’
इसके अलावा हमले में 55 वर्षीय महिला विंसेंट लोक्स की घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जो कथित तौर पर 10 साल से अधिक समय तक बेसिलिका में ही काम कर रही थी। इसके अलावा तीसरा पीड़ित सिमोन बैरेटो सिल्वा के रूप में पहचाना गया है, जिस पर कई बार चाकू से वार किए गए थे, वह पास के एक कैफे की तरफ भागा मगर कुछ ही देर में उसने भी दम तोड़ दिया।

राष्ट्रपति मैक्रॉन ने घटनास्थल का दौरा किया
फ्रेंच मीडिया की रिपोर्ट में कहा गया है कि माना जाता है कि 47 वर्षीय एक व्यक्ति, जो ब्राहिम के संपर्क में था, उसे गुरुवार रात हिरासत में लिया गया है। बीबीसी ने बताया कि राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन, जिन्होंने गुरुवार को बाद में हमले स्थल का दौरा किया, उन्होंने इस घटना को इस्लामी आतंकवादी हमला माना और कहा कि सार्वजनिक स्थानों की सुरक्षा के लिए तैनात सैनिकों की संख्या बढ़ाकर 7,000 कर दी जाएगी। फ्रांस ने अपने राष्ट्रीय सुरक्षा अलर्ट को उच्चतम स्तर तक बढ़ा दिया है। (IANS)

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement