1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. ब्राजील: रियो द जिनेरियो के एक अस्पताल में आग से 11 की मौत, कई घायल

ब्राजील: रियो द जिनेरियो के एक अस्पताल में आग से 11 की मौत, कई घायल

ब्राजील के शहर रियो द जिनेरियो में एक अस्पताल में गुरुवार को लगी आग में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 14, 2019 7:44 IST
At least 11 dead in Rio de Janeiro hospital blaze | AP- India TV Hindi
At least 11 dead in Rio de Janeiro hospital blaze | AP

रियो द जिनेरियो: ब्राजील के शहर रियो द जिनेरियो में एक अस्पताल में गुरुवार को लगी आग में कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई। ब्राजीलियाई अधिकारियों द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, रियो के उत्तर में स्थित बादिम अस्पताल में सूर्यास्त के समय यह आग लगी जिसके बाद मरीजों और उनके परिजनों में अफरा-तफरी मच गई। आग बुझाते-बुझाते 4 फायरफाइटर्स भी घायल हो गए हैं। घायल फायरफाइटर्स को और बाकी 90 मरीजों को दूसरे अस्पतालों में शिफ्ट किया गया है। आग पर फिलहाल काबू भी पा लिया गया है।

आग लगने के बाद मची अफरा-तफरी

रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकारी आग लगने के कारणों की पड़ताल कर रहे हैं। आग लगने के बाद अफरा-तफरी मच गई और लोग अस्पताल में भर्ती अपने परिजनों की तलाश में भटकते नजर आए। लोगों को निकालने की प्रक्रिया में मरीजों को स्ट्रेचर पर आस-पास की दूसरी सड़कों तक ले जाया गया क्योंकि भीड़ की वजह से एंबुलेंस को मौके पर पहुंचने में काफी दिक्कत हो रही थी। एंबुलेंस के पास खड़ी महिला ने ब्राजील के ग्लोबोन्यूज टेलीविजन को बताया कि वह अस्पताल में भर्ती अपनी 76 वर्षीय मां को नहीं तलाश पा रहीं।


3 दिन के सरकारी शोक का ऐलान
मरनेवालों में 80, 90 साल के लोग तक शामिल बताए गए हैं। रियो डी जनेरो के मेयर मार्सेलो क्रिवेला ने इसपर दुख जाहिर किया। उन्होंने कहा, ‘मैं यहां हूं, फंसा हूं और मैं क्या करूं? मैं कहां भागूं? मैं कहां जाऊं? कोई मुझे बता सकता है? मैं हताश हूं।’ उन्होंने कहा कि हादसे में 11 लोगों की जान गई है। उन्होंने शुक्रवार सुबह अस्पताल का दौरा किया और 3 दिनों के सरकारी शोक की घोषणा की।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X