Saturday, May 04, 2024
Advertisement

VIDEO: नफरत पर हावी हुई ममता, इज़राइली नर्स ने कराया फिलिस्तीनी बच्चे को स्तनपान

काफी लंबे समय से चले आ रहे इज़राइली और फिलिस्तीनी संघर्ष के बीच हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक इसे देखकर लोगों को हैरानी तो हुई लेकिन साथ ही वह भावुक भी हो गए।

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: June 12, 2017 10:35 IST
israeli nurse breastfeeds palestinian baby- India TV Hindi
israeli nurse breastfeeds palestinian baby

काफी लंबे समय से चले आ रहे इज़राइली और फिलिस्तीनी संघर्ष के बीच हाल ही में एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक इसे देखकर लोगों को हैरानी तो हुई लेकिन साथ ही वह भावुक भी हो गए। इस बात से पूरी दुनिया वाकिफ है कि दोनो ही देशों के बीच भूमि को लेकर झगड़े लंबे समय से चले आ रहे हैं और इसी कारण दोनों ही देश एक-दूसरे को नीचा दिखाने का कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं। इन सबके बावजूद इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रही है। जिसमें एक इज़राइली नर्स फिलिस्तीनी महिला के नवजात बच्चे को स्तनपान करा रही है। (सऊदी प्रिंस 6 घंटे में हारे 23 अरब रुपए और अपनी 5 पत्नियां)

इंसानियत की मिसाल देती यह वीडियो दुनियाभर में खूब देखी जा रही है। जिन लोगों ने भी इस वीडियो को देखा उन्होंने लिखा कि 'दुनिया में इंसानियत से बढ़कर कुछ भी नहीं है, सदैव इसकी जीत होती है।' दरअलस मामला उस समय का है जब एक सड़क दुर्घटना में फिलिस्तीनी महिला बुरी तरह घायल हो गई और उसके पति की समय पर ही मौत हो चुकी थी। ऐसे में महिला को इज़राइल के अस्पताल में भर्ती कराया गया। महिला के साथ उसका नवजात बच्चा भी ता जिसे भूख लगी थी। बच्चे को रोता देख इज़राइली नर्स देख नहीं पाई उसने बच्चे को गोद में उठाया और स्तनपान कराने लगी।

इस महिला नर्स का नाम उला ओस्ट्रोवस्की जक है। इज़राइली नर्स ने पहले करीब सात घंटे तक बच्चे को बोतल से दूध पिलाने की कोशिश की, लेकिन उसने रोना बंद नहीं किया। इसके बाद उसने स्तनपान कराने का फैसला लिया। नर्स ने कहा, 'उसकी (बच्‍चे की) मौसी बेहद हैरान थी कि एक यहूदी कैसे दूध पिलाने को तैयार हो गई, मगर मैंने उनसे कहा कि हर मां यही करेगी।' नर्स ने बच्चे को पांच बार स्तनपान कराया। जिसके बाद वर्स की शिफ्ट खत्म हो गई लेकिन फिर भी उसने बच्चे को दूध पिलाने के लिए फेसबुक पर एक पोस्ट डाला जिसके बाद कई महिलाओं ने बच्चे को खिलाने के लिए फोन किया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement