Thursday, April 25, 2024
Advertisement

VIDEO: 10 फीट लंबे अजगर ने जकड़ लिया महिला का पैर, बुलानी पड़ी पुलिस

अजगर ने महिला के पैर को बुरी तरह जकड़ लिया और किसी भी तरह छोड़ने का नाम नहीं ले रहा था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 25, 2020 20:06 IST
Python, Python Coils Leg, Python Coils Woman Leg, Python Wraps Woman Leg, Python Attacks- India TV Hindi
Image Source : QUEENSLAND POLICE ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक ऐसी ही घटना में 10 फीट लंबे अजगर ने एक महिला के पैर को जकड़ लिया।

सिडनी: कहते हैं कि जब अजगर किसी को जकड़ लेता है तो उससे छूटना मुश्किल होता है। क्या होगा जब कोई 10 फीट लंबा अजगर किसी महिला के पैर को जकड़ ले? ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में एक ऐसी ही घटना में 10 फीट लंबे अजगर ने एक महिला के पैर को जकड़ लिया। अजगर की पकड़ इतनी मजबूत थी कि महिला मुश्किल से हिल पा रही थी, और उसे अंत में अपनी मदद के लिए पुलिस बुलानी पड़ गई। हालांकि वीडियो को देखकर लगता है कि महिला काफी बहादुर थीं क्योंकि अजगर की पकड़ में होने के बावजूद उनके चेहरे पर डर नहीं दिखा।


‘गैराज में काम कर रही थी महिला’
रिपोर्ट्स के मुताबिक, यह घटना अक्टूबर की शुरुआत की है। 6 अक्टूबर को महिला सैमफोर्ड वैली में अपने गैराज में काम कर रही थी। तभी उसने देखा कि उसकी कार के नीचे एक अजगर लेटा हुआ है। महिला ने अपनी बिल्ली को बचाने के लिए अजगर को वहां से दूर करने का फैसला किया। हालांकि अजगर को हटाने की कोशिश में वह खुद उसके चंगुल में फंस गई। अजगर ने महिला के पैर को बुरी तरह जकड़ लिया और किसी भी तरह छोड़ने का नाम नहीं ले रहा था। महिला ने अजगर के सिर को अपने हाथों से पकड़ रखा था ताकि वह उन्हें नुकसान न पहुंचा सके।

पढ़ें: नाले की सफाई के दौरान मिला इंसान से भी बड़ा 'चूहा', लोगों में दहशत
पढ़ें: एक छोटी-सी गलती से मालामाल हुआ शख्स, लॉटरी में जीत लिए 14.7 करोड़ रुपये

पुलिस ने किसी तरह छुड़ाया पैर
बाद में मौके पर पुलिस पहुंची तो एक बार वह भी चौंक गई। किसी तरह महिला के पैर को अजगर की पकड़ से छुड़ाया गया। बाद में महिला खुद अजगर को ले गई और जंगल में छोड़ दिया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस अजगर ने महिला को पकड़ा था वह कार्पेट पाइथन या डायमंड पाइथन नाम से जाना जाता है। हालांकि ये जहरीले नहीं होते, लेकिन इनके काटने पर गहरा जख्म हो सकता है। ऐसे में मानना पड़ेगा कि महिला ने बहादुरी से काम लिया, और खुद को मुसीबत में फंसने से तो बचाया ही, अजगर को भी कोई नुकसान नहीं होने दिया।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement