Saturday, April 20, 2024
Advertisement

ग्रेटर नोएडा में निकला भारी भरकम अजगर, काबू करने में छूट पसीने, देखिए वीडियो

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में भारी भरकम अजगर दिखाई देने से स्थानीय लोगों के होश उड़ गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 14, 2020 8:12 IST
Forest Department rescued a python at NTPC plant in Greater...- India TV Hindi
Image Source : ANI Forest Department rescued a python at NTPC plant in Greater Noida 

दिल्ली से सटे उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में भारी भरकम अजगर दिखाई देने से स्थानीय लोगों के होश उड़ गए। करीब 3 मीटर से ज्यादा लंबा यह अजगर ग्रेटर नोएडा में नेशनल थर्मल पावर कॉरपोरेशन NTPC के प्लांट के पास दिखाई दिया। आनन फानन में लोगों ने वन विभाग को इसकी सूचना दी। वन विभाग के कर्मचारियों ने बड़ी मुश्किल के बाद इस अजगर को काबू में किया। बता दें कि कुछ दिन पहले ही यहां पर एक तेंदुआ देखा गया था। 

अजगर को काबू करने का एक वीडियो समाचार एजेंसी एएनआई ने जारी किया है। इसमें साफ दिख रहा है कि अजगर को एक प्लास्टिक की बोरी में रखने में वन विभाग के कर्मचारियों के पसीन छूट रहे है। लगातार कुंडली जमा रहा अजगर काबू में नहीं आ रहा था। आखिरकार इसे काबू में कर सफलतापूर्वक बोरी में बंद किया गया। वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार बाद में इस अजगर को जंगल में छोड़ दिया गया। 

एनटीपीसी परिसर में दिखा तेंदुआ

एनटीपीसी प्लांट में रविवार देर शाम एक तेंदुआ फिर दिखाई दिया, जिसके बाद से एनटीपीसी परिसर में अफरा-तफरी मच गई। वन विभाग के कर्मी तेंदुए को ढूंढ़ने में जुटे हैं। डीएफओ प्रमोद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि एनटीपीसी प्लांट में तेंदुआ के आने की सूचना एक हफ्ते पहले मिली थी। विभाग की टीम ने मौके पर जांच की है। इसके बाद जानवर के पंजों के निशान लिए गए और वेब कैमरा लगाए गए, जिसके बाद इस बात की पुष्टि हुई कि प्लांट में दिखने वाला जानवर तेंदुआ ही है। उन्होंने बताया, "तेंदुए की पुष्टि होते ही एडवाइजरी जारी की गई है एनटीपीसी प्रशासन के लिए वहीं तेंदुए को पकड़ने के लिए पिंजरे लगा दिए गए हैं। अगर तेंदुआ वहां मौजूद है तो उसे पकड़ लिया जाएगा। हालांकि, तेंदुओं को जल्द से जल्द पकड़ने का प्रयास किया जा रहा है।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement