Friday, April 26, 2024
Advertisement

राफाह में इजरायली हवाई हमले में मारे गए 10 और फिलिस्तीनी, अस्पताल के बाहर बरसे बम

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने इजरायली सेना पर राफाह में 10 और फिलिस्तीनियों की हत्या का आरोप लगाया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार तंबू में शरण लिए लोगों पर इजरायली सेना ने हवाई हमला कर दिया। इसमें कम से कम 10 लोगों की मौत हो गई। इससे पहले आइडीएफ पर गुरुवार को 115 फिलिस्तीनियों की हत्या का भी आरोप लग चुका है।

Dharmendra Kumar Mishra Edited By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Published on: March 02, 2024 18:43 IST
राफाह में इजरायली सेना द्वारा किए गए हमले के बाद का दृश्य (फाइल)- India TV Hindi
Image Source : AP राफाह में इजरायली सेना द्वारा किए गए हमले के बाद का दृश्य (फाइल)

काहिरा: गाजा में आम नागरिकों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। अभी गुरुवार को गाजा में 110 नागरिकों की मौत की आग ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि राफाह में 10 और फिलिस्तीनियों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है। गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि शनिवार को राफा में एक तंबू पर हुए इजरायली हवाई हमले में कम से कम 10 फिलिस्तीनी मारे गए। इस दौरान काफी संख्या में लोग घायल भी हुए हैं। हालांकि घायलों की संख्या अभी स्पष्ट नहीं हो सकी है। 

यह हवाई हमला दक्षिणी गाजा के राफा के उपनगर तेल अल-सुल्तान में अमीरात अस्पताल के बाहर हुआ। हमला उस क्षेत्र पर हुआ, जहां विस्थापित फिलिस्तीनी शरण ले रहे हैं। बताया जा रहा है कि हमले के वक्त फिलिस्तीनी एक तंबू में शरण लिए हुए थे। इसी दौरान उन पर इजरायली सेना ने एयर स्ट्राइक कर दी। इससे वह सभी मारे गए। गाजा में स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि मरने वालों में अस्पताल में कार्यरत एक चिकित्सक भी शामिल है। वहीं इस आरोप पर इज़रायली सेना ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया। 

गुरुवार को मारे गए थे 115 लोग

इससे पहले गुरुवार को भी राफाह में गाजा की ओर से इजरायली हवाई हमले में 115 लोगों के मारे जाने का दावा किया गया था। इस पर संयुक्त राष्ट्र ने भी कड़ी निंदा की थी। मगर इजरायली सेना ने इस आरोप को खारिज कर दिया था। इजरायल का कहना था कि मदद के इंतजार में खड़े लोगों की मौत इजरायली सेना की गोली से नहीं, बल्कि भगदड़ और ट्रकों के कुचले जाने से हुई है। (रायटर्स) 

यह भी पढ़ें

ये है दुनिया का सबसे बड़ा हाथी, वजन है 10 हजार किलो से भी ज्यादा

पाकिस्तान ने नहीं माना अमेरिका का ये सुझाव, कहा-"बाहरी देश के आदेश के आगे नहीं झुकेंगे"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement