Monday, April 29, 2024
Advertisement

इजरायल में हमास के पहले हमले का खतरनाक वीडियो आया सामने, देखकर सांसें थम जाएंगी

इजरायल और फिलिस्तीन के बीच जारी युद्ध में अबतक गाजा के 4651 लोगों की मौत हो गई है और 14245 लोग घायल हैं। फिलिस्तीन ने ये दावा किया है। उधर, लेबनान में इजरायल ने हिज्बुल्लाह के कमांडर को मार गिराया है। जानें युद्ध से जुड़े लेटेस्ट अपडेट-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Updated on: October 23, 2023 15:23 IST
israel hamas war latest update- India TV Hindi
Image Source : PTI इजरायल ने मार गिराया हिज्बुल्लाह का कमांडर

Israel-Hamas War LIVE: इजरायल और फिलिस्तीन के बीच युद्ध जारी है। रविवार से लेकर सोमवार की सुबह तक गाजा पर इजरायली हवाई हमले जारी हैं और उसके विमानों ने रात भर दक्षिणी लेबनान पर हमला किया। इस बीच, अमेरिका, ब्रिटेन, कनाडा, फ्रांस, इटली और जर्मनी सहित छह देशों ने एक संयुक्त बयान जारी कर इज़राइल से "आतंकवाद के खिलाफ खुद की रक्षा करने के अधिकार" के लिए अपना समर्थन दिखाते हुए अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून का पालन करने का आह्वान किया। ऐसा तब हुआ जब स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा कि 7 अक्टूबर को हमास के अचानक हुए हमले के लिए इज़राइल द्वारा जवाबी कार्रवाई में गाजा में मरने वालों की संख्या 4,600 हो गई, जिसमें 1,400 लोग मारे गए थे। वहीं, फिलिस्तीन ने कहा है कि इजरायल के हमलों में गाजा में अबतक 4651 लोगों की मौत हो गई है और 14245 घायल हैं।

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें:

IDF टैंक ने मिस्त्र की सैन्य चौकी पर गलती से किया हमला, इजरायली सेना ने जाहिर किया दुख

इजरायल के युद्धक विमानों ने हमास के डिप्टी कमांडर मुहम्मद कटमश को कर दिया ढेर, फायर ब्रिग्रेड और तोपखाने का था जिम्मा

 

Latest World News

Israel-Hamas War: इजरायल ने हिज्बुल्लाह कमांडर को मार गिराया, गाजा में अबतक 4651 लोगों की मौत

Auto Refresh
Refresh
  • 2:24 PM (IST) Posted by Kajal Kumari

    हमास के लड़ाकों ने 222 लोगों को बनाया बंधक

    हमास गुट के चरमपंथियों ने 222  इजरायली और विदेशी नागरिकों को बंधक बना लिया है।

  • 12:02 PM (IST) Posted by Kajal Kumari

    इज़राइल रक्षा बल (IDF) ने फिलिस्तीन के 320 से अधिक ठिकानों पर हमला किया

    इज़राइल रक्षा बल (आईडीएफ) का कहना है कि उसने पिछले दिन गाजा पट्टी में हमास और फिलिस्तीनी इस्लामिक जिहाद समूहों से संबंधित 320 से अधिक ठिकानों पर हमला किया।

  • 10:10 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    इजरायल ने लेबनान में हिज्बुल्लाह के कमांडर को मार गिराया

    फ़िलिस्तीनी मीडिया ने बताया कि इज़राइल के हमले गाजा पट्टी के केंद्र और उत्तर पर केंद्रित थे। मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, उत्तरी गाजा में जबालिया शरणार्थी शिविर के पास एक घर पर हमले में कई फिलिस्तीनियों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए। इजरायल ने लेबनान में हिज्बुल्लाह के कमांडर को मार गिराने का दावा किया है। 

     

  • 10:05 AM (IST) Posted by Kajal Kumari

    इजरायल का गाजा पर हवाई हमला जारी

    इज़राइल ने आज तड़के गाजा पर हवाई हमले किए और उसके विमानों ने रात भर दक्षिणी लेबनान पर हमला किया। इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने जारी युद्ध का आकलन करने के लिए अपने शीर्ष जनरलों और अपने युद्ध मंत्रिमंडल की एक बैठक बुलाई। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement