Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

हमास से युद्ध के बीच अस्पताल में भर्ती हुए इजरायल के PM बेंजामिन नेतन्याहू, MOSSAD ने जारी की Emergency सूचना

इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराए जाने की जानकारी सामने आ रही है। हमास के साथ युद्ध को देखते हुए उनके प्रधानमंत्री पद का दायित्व तब तक डिप्टी पीएम के हवाले कर दिया गया है। मोसाद ने सोशलमीडिया पोस्ट के जरिये इमरजेंसी सूचना जारी की है।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: March 31, 2024 20:18 IST
बेंजामिन नेतन्याहू, इजरायल के प्रधानमंत्री। - India TV Hindi
Image Source : AP बेंजामिन नेतन्याहू, इजरायल के प्रधानमंत्री।

हमास के साथ 6 महीने से चल रहे युद्ध के बीच इजरायल से बड़ी जानकारी सामने आ रही है। इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को अचानक अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इजरायल की खुफिया एजेंसी मोसाद ने एक सोशलमीडिया पोस्ट पर इसकी जानाकरी साझा की है। बेंजामिन नेतन्याहू के प्रधानमंत्री पद का दायित्व फिलहाल उप प्रधानमंत्री और न्याय मंत्री  यारिव लेविन को दी गई है। अचानक जारी हुई इस सूचना के बाद इजरायल में हलचल मच गई है। 

एसोसिएटेड प्रेस के अनुसार इजरायल के प्रधानमंत्री कार्यालय ने भी इस बारे में सूचना दी है। साथ ही इजरायलल के प्रधान मंत्री कार्यालय ने भी नेतन्याहू के अस्पताल में भर्ती होने के बारे में जानकारी दी है। पीएमओ ने अपनी सूचना में कहा है कि शनिवार रात को पीएम बेंजामिन नेतन्याहू को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। 

नेतन्याहू का चार्ज दी गया डिप्टी पीएम को

इमरजेंसी में नेतन्याहू को अस्पताल में भर्ती कराए जाने के बाद उनके प्रधानमंत्री पद का दायित्व अब डिप्टी पीएम को दे दिया गया है। हालांकि उन्हें किसी तरह का गंभीर खतरा नहीं है। जानकारी के अनुसार रूटीन चेकअप के दौरान प्रधानमंत्री नेतन्याहू में हर्निया का पता चला है। अपने डॉक्टरों के परामर्श से उन्होंने आज रात हर्निया की सर्जरी के लिए अस्पताल पहुंचे। उनका ऑपरेशन पूर्ण एनेस्थीसिया के तहत किया जाएगा। इस समय प्रधान मंत्री का स्थान उप प्रधान मंत्री और न्याय मंत्री, यारिव लेविन द्वारा भरा जाएगा।

यह भी पढ़ें

मूसलाधार बारिश से जलमग्न हुआ पाकिस्तान का खैबर पख्तूनख्वा प्रांत, बाढ़ के प्रकोप से 7 लोगों की मौत

इजरायली एयरस्ट्राइक में कम से कम 2 फिलिस्तीनी पत्रकारों की मौत, मध्य गाजा के अल-अक्सा हॉस्पिटल के पास हुआ हमला

 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement