Monday, April 15, 2024
Advertisement

इजरायली एयरस्ट्राइक में कम से कम 2 फिलिस्तीनी पत्रकारों की मौत, मध्य गाजा के अल-अक्सा हॉस्पिटल के पास हुआ हमला

इजरायली सेना ने मध्य गाजा में भीषण हवाई हमला किया है। इसमें कम से कम 2 फिलिस्तीनी पत्रकारों के मारे जाने की खबर है। हमले में कई लोग घायल भी हुए हैं। बताया जा रहा है कि यह एयरस्ट्राइक अल-अक्सा हॉस्पिटल के पास एक टेंट पर की गई। वीडियो में टेंट में हमले के बाद आग लगी है और लोग बचाव करते देखे जा रहे हैं।

Dharmendra Kumar Mishra Written By: Dharmendra Kumar Mishra @dharmendramedia
Updated on: March 31, 2024 16:25 IST
मध्य गाजा पर इजरायली हमला। - India TV Hindi
Image Source : X मध्य गाजा पर इजरायली हमला।

इजरायली सेना ने मध्य गाजा में बड़ी एयरस्ट्राइक की है। इससे लोगों के बीच अफरातफरी मच गई। सूचना के अनुसार इस इजरायली एयरस्ट्राइक में कम से कम 2 फिलिस्तीनी पत्रकारों की मौत हुई है। यह हमला मध्य गाजा के अल-अक्सा हॉस्पिटल के पास एक टेंट पर हुआ। सोशल मीडिया पर हमले का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें एक टेंट को टार्गेट बनाकर हमला किया गया है। लोगों के बीच भगदड़ और चीख-पुकार मची हुई है। घायलों को बचाने के लिए भी स्थानीय लोग चीखते-चिल्लाते नजर आ रहे हैं। 

बताया जा रहा है कि ये हमला मध्य गाजा में दीर अल-बलाह स्थि अल-अक्शा हॉस्पिटल के पास एक टेंट पर हुआ। इसमें 2 फिलिस्तीनी पत्रकार मारे गए। कई अन्य घायल भी हुए हैं। मरने वालों का आंकड़ा अभी बढ़ सकता है। सोशल मीडिया पर जारी वीडियो में हमले के बाद अफरातफरी का माहौल है, जिसमें लोग इधर-उधर भागते और चीखते दिख रहे हैं। बता दें कि इजरायली सेना हमास आतंकियों की ओर से 7 अक्टूबर 2023 को किए गए हमले के बाद लगातार गाजा पर पलटवार कर रही है। 

गाजा में अब तक 32 हजार से ज्यादा मौतें

हमास के स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार गाजा की एयरस्ट्राइक और जमीनी ऑपरेशन में अब तक 32 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। इजरायली सेना लगातार गाजा के विभिन्न भागों पर हमले कर रही है। इजरायली सेना का दवा है कि अब तक के हमले में कई हजार हमास आतंकी भी मारे गए हैं। 

यह भी पढ़ें

अमेरिका के आर्मी बेस में घुसा चीनी नागरिक, सुरक्षा अधिकारियों में मच गया हड़कंप

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement