Sunday, May 05, 2024
Advertisement

नीदरलैंड में पटरी से उतरी पैसेंजर ट्रेन, खेत में जा गिरा एक डिब्बा

‘डच इमर्जेन्सी सर्विसेज’ ने बताया कि मंगलवार को तड़के एक ट्रेन के आंशिक रूप से पटरी से उतर जाने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी और करीब 50 यात्री घायल हो गए।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 04, 2023 12:49 IST
नीदरलैंड में पटरी से उतरी यात्री ट्रेन- India TV Hindi
Image Source : TWITTER नीदरलैंड में पटरी से उतरी यात्री ट्रेन

नीदरलैंड में मंगलवार तड़के बड़ा रेल हादसा हो गया। खबर है कि इस हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और करीब 50 लोग घायल हो गए। इस रेल हादसे में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि नीदरलैंड के लेडेन शहर से हेग जा रही एक ट्रेन ट्रैक पर मौजूद किसी तरह के निर्माण उपकरण से टकराकर पलट गई। जैसे ही रेल पलटी, उसके एक डिब्बे में आग भी लग गई। नीदरलैंड रेलवे ने ट्रेन हादसे पर कहा है कि दुर्घटना के बाद लेडेन और हेग के कुछ इलाकों के बीच चलने वाली रेल सेवाओं को कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

खेत में जा गिरा ट्रेन का एक डिब्बा

बता दें कि जब हादसा हुआ तो कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया था कि ये यात्री ट्रेन किसी मालगाड़ी से टकराई है। हालांकि जब जांच हुई तो ये दावा गलत निकला। ‘डच इमर्जेन्सी सर्विसेज’ ने बताया कि मंगलवार को तड़के एक ट्रेन के आंशिक रूप से पटरी से उतर जाने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी और करीब 50 यात्री घायल हो गए, जिनमें से कई की हालत गंभीर है। हादसे के कारण ट्रेन का एक डिब्बा पटरियों के बगल में मौजूद खेत में जा गिरा। 

ट्रैक पर किसी निर्माण उपकरण से टकराई ट्रेन
लोकल टेलीविजन पर प्रसारित तस्वीरों में एक व्यक्ति को ट्रेन तक पहुंचने के लिए रेलमार्ग के साथ बह रही एक नहर को पार करने के लिए अस्थायी पुल का इस्तेमाल करते हुए देखा गया। हादसे की वजह ट्रैक पर मौजूद किसी निर्माण उपकरण से टकराकर पलटना बताया जा रहा है। यह हादसा द हेग के करीब बसे वूरशोटेन शहर के पास सुबह 3 बजकर 25 मिनट पर हुआ। 

लीडेन और हेग के रूट पर ट्रेनें रद्द
नीदरलैंड की आपातकालीन सेवाओं के एक नोटिस में कहा गया है कि लीडेन और हेग के बीच एक गांव वूर्सचोटेन के पास दुर्घटनास्थल पर बचाव दल मौजूद है। वहीं, डच रेलवे (NS) ने एक ट्वीट में कहा कि दुर्घटना के कारण लीडेन और हेग के कुछ हिस्सों के बीच ट्रेनें रद्द कर दी गईं है।

ये भी पढ़ें-

बांग्लादेश के सबसे बड़े थोक बाजार में लगी भीषण आग, दमकल की 50 गाड़ियां मौके पर, आर्मी भी जुटी

ऑस्ट्रेलिया ने भी Tiktok पर लगाया बैन, सभी सरकारी उपकरणों से फौरन हाटने के आदेश
 

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement