Saturday, April 27, 2024
Advertisement

पापुआ न्यूगिनी के बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंचे पीएम मोदी, प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज ने की अगवानी, देखें Video

पापुआ न्यू गिनी के बाद पीएम मोदी ऑस्ट्रेलिया के सिडनी पहुंचे। क्वाड समिट रद्द होने के बीच पीएम मोदी की यह यात्रा चीन की हिंद प्रशांत क्षेत्र में अनावश्यक दखल, द्विपक्षीय कारोबार और रणनीतिक संबंधों की दिशा में अहम रहेगी।

Deepak Vyas Written By: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Updated on: May 23, 2023 16:39 IST
pm modi in australia- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGE पापुआ न्यूगिनी के बाद ऑस्ट्रेलिया पहुंचे पीएम मोदी

PM Modi Australia Visit: प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी पापुआ न्यू गिनी की अपनी यात्रा के समापन के बाद अपनी तीन देशों की यात्रा के तीसरे और अंतिम चरण में पीएम नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रेलिया के सिडनी पहुंचे। सिडनी में उनकी अगवानी आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बनीज ने की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पापुआ न्यू गिनी के बाद अपनी यात्रा के अंतिम पड़ाव के रूप में ऑस्ट्रेलिया पहुंचे। यहां उनकी अगवानी आस्ट्रेलियाई पीएम ने की। क्वाड समिट रद्द होने के बीच पीएम मोदी की यह यात्रा चीन की हिंद प्रशांत क्षेत्र में अनावश्यक दखल, द्विपक्षीय कारोबार और रणनीतिक संबंधों की दिशा में अहम रहेगी।

सिडनी में भारतीय समुदाय के लोगों ने गाए देशभक्ति गीत, लगाए नारे

सिडनी में होटल के बाहर बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम मोदी की अगवानी की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सिडनी, ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर उनका स्वागत करने के लिए सिडनी में एक होटल के बाहर भारतीय समुदाय के लोग इकट्ठा हुए थे। भारतीय समुदाय के लोगों खासकर बच्चों ने देशभक्ति गीत गाकर पीएम मोदी के स्वागत में अपनी खुशियों का इजहार किया। हाथों में तिरंगा थामे भारतीय समुदाय के लोगों ने 'भारत माता की जय' के नारे भी लगाए।

पीएम मोदी ने भारतीयों से मिलाए हाथ, लोगों ने ली सेल्फी

पीएम मोदी का क्रेज भारतवंशियों में देखते ही बनता था। पीएम मोदी ने भारतीय समुदाय परिवारों से हाथ मिलाया, उनकी कुशलक्षेम पूछी। लोगों ने उनके साथ सेल्फी भी ली। कई भारतवंशी अपने हाथों में तिरंगा थामे हुए थे। पीएम मोदी ने जोश के साथ सभी से हाथ मिलाया। इस दौरान भारतीय समुदाय के लोगों के चेहरों पर उत्साह देखते ही बन रहा था।

हैरिस पार्क का नाम बदलकर पीएम मोदी करेंगे 'लिटिल इंडिया'

पीएम मोदी यहां दूसरे सबसे पुराने शहर पररामट्टा के हैरिस पार्क इलाके का नाम बदलकर पीएम मोदी 'लिटिल इंडिया' रखेंगे। दरअसल, यहां बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के ​लोग रहते हैं। यह शहर सिडनी से कुछ ही दूरी पर है। पररामट्टा में हैरिस पार्क इलाके का नाम बदलकर 'लिटिल इंडिया' किया जाएगा, जिसकी घोषणा पीएम के कम्युनिटी इवेंट के दौरान की जाएगी। ऑस्ट्रेलियाई सरकार की वेबसाइट के अनुसार हैरिस पार्क में बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोग रहते हैं। यह भारतीय व्यंजनों और भारतीयों की ओर से संचालित छोटे से मध्यम व्यवसायों का एक गढ़ है। यही वजह है कि इस क्षेत्र को अनौपचारिक रूप से 'लिटिल इंडिया' कहा जाता है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement