Tuesday, April 30, 2024
Advertisement

बीच ट्रिप पर गई 3 युवतियों की हत्या से दहला देश, मारने से पहले किया गया था टॉर्चर

जब जमीन खोदकर युवतियों की लाशों को बाहर निकाला गया तो पता चला कि उनका गला रेतकर उनकी हत्या की गई थी।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: April 18, 2023 23:10 IST
Ecuador Girls Killed, Ecuador Women Murder, Ecuador Beach Murder- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK.COM/BARRIOSANCHEZ.GONZALEZEMPAL तीनों युवतियों को मारने से पहले टॉर्चर किया गया था।

क्विटो: दक्षिणी अमेरिका महाद्वीप में स्थित देश एक्वेडोर से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। 3 युवतियां छुट्टियां मनाने के लिए बीच पर गई थीं और 4 अप्रैल को लापता हो गई थीं। उन लड़कियों ने लापता होने से पहले अपने करीबियों को कुछ ऐसे मैसेज किए थे, जिन्हें पढ़कर किसी अनहोनी की आशंका तेज हो गई थी। यह आशंका एक खौफनाक सच में भी बदल गई और इन तीनों युवतियों की लाशें बरामद कर ली गई हैं।

गला रेतकर की गई है हत्या

19 साल की डेनिजी रेना, 21 साल की यूलियाना मैकियास और 22 साल की नायेली टेपिया एक्वेडॉर में बीच ट्रिप पर आई हुई थीं। तीनों लड़कियां 4 अप्रैल को लापता हो गईं और बाद में उनकी लाश जमीन में दफन मिली। लड़कियों की लाशों को कुछ मछुआरों ने तब ढूंढ़ निकाला जब उन्होंने एक कुत्ते को क्विनिंडे में एस्मेराल्डास नदी के किनारे जमीन को सूंघते हुए देखा। जब जमीन खोदकर लाशों को बाहर निकाला गया तो पता चला कि उनका गला रेतकर उनकी हत्या की गई थी।

प्रियजनों को भेजा था संदेश
जांच में यह बात भी सामने आई है कि गायब होने से पहले उनमें से दो युवतियों ने अपने प्रियजनों को संदेश भेजा था कि उन्हें खतरा है। नायेली ने लिखा था, 'मुझे लग रहा है कि कुछ होने वाला है।' 4 अप्रैल को किए गए इस मैसेज में नायेली ने लिखा है कि मैं यह मैसेज इसलिए भेज रही हूं ताकि कुछ हो तो तुम्हें पता रहे। जिस लोकेशन से यह मैसेज भेजा गया था, इससे कुछ ही दूरी पर इन तीनों युवतियों की लाशें मिली हैं। वहीं, डेनिजी ने अपने दोस्त को मैसेज किया था, ‘मुझे लगता है कि कुछ होने वाला है, और अगर मुझे कुछ हुआ तो यह याद रखना कि मैं तुमसे बहुत प्यार करती हूं।’ 

5 अप्रैल को हुई थी हत्या
माना जा रहा है कि इन तीनों युवतियों को पहले टॉर्चर किया गया और फिर 5 अप्रैल को इनकी हत्या कर दी गई। उनकी लाशों को देखकर लग रहा था कि मारने से पहले उन्हें टॉर्चर किया गया था और तीनों को हथकड़ी लगाई गई थी। पुलिस ने बताया कि तीनों युवतियों के शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement