Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

अतीक के हजारों करोड़ के काले साम्राज्य पर कब्जे की होड़, गुर्गों और बिजनेस पार्टनर में खींचतान शुरू

अतीक अहमद ने अपने खौफ के बल पर हजारों करोड़ का साम्राज्य खड़ा किया था। प्रयागराज, लखनऊ समेत कई अन्य जगहों पर हजारों करोड़ की बेनामी संपत्ति बनाई थी।

Reported By : Vishal Pratap Singh Edited By : Niraj Kumar Updated on: April 18, 2023 15:09 IST
अतीक अहमद और अशरफ- India TV Hindi
Image Source : PTI अतीक अहमद और अशरफ

लखनऊ : माफिया डॉन अतीक अहमद की मौत के बाद उसके हजारों करोड़ के काले साम्राज्य पर कब्जे की होड़ मच गई है। सूत्रों के मुताबिक अतीक के गुर्गे और उसके बिजनेस पार्टनर उसकी काली संपत्ति पर कब्जे की कोशिश में लगे हैं। अतीक ने जिस खौफ के दम पर अपने काले कारोबार को खड़ा किया था उसे हड़पने और उसपर कब्जे को लेकर खींचतान शुरू हो गई है। बीते तीन दशक में अतीक ने प्रयागराज से लेकर लखनऊ और दूसरी जगहों पर हजारों करोड़ की बेनामी संपति बनाई थी। अतीक ने अपनी धमक से जमीनों पर अवैध कब्जा करके एक बड़ा साम्राज्य खड़ा किया था। 

शाइस्ता रखती थी काले कारोबार का हिसाब किताब 

अतीक के जेल जाने के बाद उसके काले कारोबार का पूरा हिसाब-किताब उसकी पत्नी शाइस्ता रखती थी। सूत्रों के मुताबिक शाइस्ता अतीक के धंधों को समेटने और फरारी में काली कमाई को बचाने में जुटी है ताकि अतीक की काली कमाई पर कोई कब्ज़ा न कर ले। लेकिन अतीक के गुर्गे और उसके बिजनेस पार्टनर काले कारोबार पर कब्जे की कोशिश में लगे हैं। 

शनिवार देर रात हुई अतीक की हत्या

बता दें कि शनिवार रात को मेडिकल के लिए ले जाते समय प्रयागराज के केल्विन अस्पताल परिसर में तीन हमलावरों में अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जिस वक्त हमला हुआ उस वक्त वह पुलिस और मीडियाकर्मियों से घिरा हुआ था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement