Saturday, April 27, 2024
Advertisement

अतीक-अशरफ के मर्डर की स्क्रिप्ट पहले से तैयार थी? जानिए क्या बोले मुख्तार के भाई अफजाल अंसारी

उन्होंने आरोप लगाया कि अब हमें भी मारने की तैयारी की जा रही है। लेकिन मारने से ज्यादा बड़ा बचानेवाला होता है। अफजाल ने यह भी आरोप लगाया कि अतीक को मारने वाले तीन नहीं बल्कि 5 शूटर थे।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar
Published on: April 18, 2023 14:55 IST
अफजाल अंसारी- India TV Hindi
Image Source : इंडिया टीवी अफजाल अंसारी

गाजीपुर: माफिया डॉन मुख्तार अंसारी के भाई और गाजीपुर से सांसद अफजाल अंसारी ने कहा कि अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या की स्क्रिप्ट पहले से तैयार थी। उन्होंने कहा कि इसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए। जांच में सारी बातें खुलकर सामने आ जाएंगी। उन्होंने आरोप लगाया कि अब हमें भी मारने की तैयारी की जा रही है। लेकिन मारने से ज्यादा बड़ा बचानेवाला होता है। अफजाल ने यह भी आरोप लगाया कि अतीक को मारने वाले तीन नहीं बल्कि 5 शूटर थे। 

2024 में 200 का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी बीजेपी

अफजाल ने कहा कि 15 अप्रैल को प्रयागराज में जो हुआ, वह दिल दहलानेवाला था। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बगैर कहा- आप इन्वेस्टर्स समिट में कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में परिंदा भी पर नहीं मार सकता है और अतीक-अशरफ का शूटआउट जैसा कांड हो गया। उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी 200 का आंकड़ा भी नहीं छू पाएगी। इससे पहले भी अफजाल अतीक और अशरफ की हत्या पर बयान दे चुके हैं। उन्होंने कहा था कि क्या इस तरह की घटना के बाद लोकतंत्र पर लोगों का भरोसा बना रहेगा ? 

दो दर्जन ‘बेनामी’ संपत्तियों का पता चला

वहीं दूसरी ओर आयकर विभाग ने गैंगस्टर से नेता बने मुख्तार अंसारी की उत्तर प्रदेश और अन्य स्थानों पर करीब दो दर्जन ‘बेनामी’ संपत्तियों का पता लगाया है जिनकी कुल कीमत करीब 127 करोड़ रुपये है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक बताया कि अंसारी और उसके सहयोगियों के खिलाफ ‘विस्तृत’ कार्रवाई के तहत इन संपत्तियों का पता लगाया गया है। विभाग द्वारा जारी कुर्की आदेश के मुताबिक उसकी लखनऊ स्थित बेनामी संपत्ति जांच इकाई ने पहली संपत्ति कुर्क की, जो गाजीपुर जिला स्थित एक भूखंड है जिसका खरीद मूल्य करीब 1.29 करोड़ रुपये है जबकि बाजार कीमत 12 करोड़ रुपये है। 

सूत्रों के मुताबिक विभाग अंसारी की अन्य 22 बेनामी संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर रहा है जिनकी कीमत करीब 100 करोड़ रुपये है। मुख्तार अंसारी पांच बार का विधायक है और इस समय उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद है। उसके खिलाफ हत्या, भूमि कब्जा करने सहित विभिन्न अपराधों में 49 मामले दर्ज हैं। 

इनपुट-भाषा

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें उत्तर प्रदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement