Thursday, April 25, 2024
Advertisement

चीन में कोरोना वायरस संक्रमण के 39 नए मामले सामने आए

चीन में कोविड-19 के पहले केंद्र वुहान से कोरोना वायरस संक्रमण के 39 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से 35 रोगियों में संक्रमण के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 23, 2020 6:47 IST
39 new cases of coronavirus infection in China- India TV Hindi
Image Source : AP (FILE) 39 new cases of coronavirus infection in China

बीजिंग: चीन में कोविड-19 के पहले केंद्र वुहान से कोरोना वायरस संक्रमण के 39 नए मामले सामने आए हैं जिनमें से 35 रोगियों में संक्रमण के लक्षण नजर नहीं आ रहे हैं। संक्रमण के दूसरे दौर को रोकने के लिये चीन वुहान शहर के एक करोड़ 12 लाख लोगों की फिलहाल जांच कर रहा है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग (एनएचसी) ने शुक्रवार को कहा कि बृहस्पतिवार को सामने आए संक्रमण के 39 मामलों में से 35 में लक्षण नहीं दिख रहे हैं। 

चार अन्य रोगियों में से दो जिलिन प्रांत से स्थानीय स्तर पर प्रसारित मामले हैं जहां कुछ नए मामले हाल में सामने आए हैं। नए मामले तब आए हैं जब चीन की संसद नेशनल पीपल्स कांग्रेस का हफ्ते भर तक चलने वाला वार्षिक सत्र भी बृहस्पतिवार से शुरू हुआ है। 

आयोग ने कहा कि बिना लक्षण वाले 365 मामले अब भी चिकित्सीय निगरानी में हैं, जिनमें विदेश से आए 26 लोग भी शामिल हैं। वुहान में बिना लक्षण वाले 284 लोगों को पृथक-वास में रखा गया है। चीन में मृतकों का आंकड़ा 4,634 बना हुआ है जबकि संक्रमितों की संख्या बढ़कर 82,971 हो गई है जिनमें से 82 मरीजों का इलाज चल रहा है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement