Tuesday, April 16, 2024
Advertisement

धारा 370 हटने के बाद PoK में हड़कंप, फारूक हैदर ने कहा रोका नहीं गया तो पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर ऐसा होगा

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भी हड़कंप मचा हुआ है। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के प्रधानमंत्री फारूक हैदर ने बयान दिया कि धारा 370 को खत्म करके भारत ने एक रणनीतिक चाल चली है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 08, 2019 16:20 IST
AJK PM Farooq Haider condemns article 370 revoke in J-K- India TV Hindi
AJK PM Farooq Haider condemns article 370 revoke in J-K

मुजफ्फराबाद। जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाने के सरकार के फैसले के बाद पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भी हड़कंप मचा हुआ है। पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के प्रधानमंत्री फारूक हैदर ने बयान दिया कि धारा 370 को खत्म करके भारत ने एक रणनीतिक चाल चली है। फारुख हैदर ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि भारत ने जो कश्मीर में किया वह सीज फायकर लाइन (LoC) के उस तरह तक ही सीमित नहीं रहेगा, यह खिसककर PoK (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) में भी आएगा, अगर आजाद कश्मीर में आया तो भारत और पाकिस्तान के बीच भी यह मुद्दा पैदा होगा।

Related Stories

इसके अलावा पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारत के इस कदम के बाद कहा कि इस अंतरराष्ट्रीय विवाद के पक्ष में पाकिस्तान अवैध कदमों का मुकाबला करने के लिए सभी संभावित विकल्पों का प्रयोग करेगा। पाकिस्तान ने कश्मीर के प्रति अपनी प्रतिबद्धता की फिर से पुष्टि की है। पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने कल कश्मीर पर भारत सरकार के कदम को लेकर संसद का संयुक्त सत्र बुलाया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement