Friday, May 03, 2024
Advertisement

बांग्लादेशी युवाओं ने ट्रेन रोकने के लिए लहराया झंडा, बचाई 300 जानें

बांग्लादेश के जॉयपुरहाट में शुक्रवार को एक युवक ने ट्रेन को झंडी दिखाने और रेल लाइन टूट जाने के बाद एक बड़ी दुर्घटना को रोकने के लिए बड़ी होशियारी का परिचय दिया।

IANS Reported by: IANS
Published on: August 21, 2021 6:42 IST
बांग्लादेशी युवाओं ने...- India TV Hindi
Image Source : IANS बांग्लादेशी युवाओं ने ट्रेन रोकने के लिए लहराया झंडा, बचाई 300 जानें

ढाका: बांग्लादेश के जॉयपुरहाट में शुक्रवार को एक युवक ने ट्रेन को झंडी दिखाने और रेल लाइन टूट जाने के बाद एक बड़ी दुर्घटना को रोकने के लिए बड़ी होशियारी का परिचय दिया। यह घटना जिले के पंचबीबी उपजिला से हुई, जब शुक्रवार की सुबह पंचगढ़ एक्सप्रेस एक इंटरसिटी ट्रेन से गुजरने वाली थी।

पंचबीबी उपजिला के कोकतारा गांव के 28 वर्षीय शफीकुल इस्लाम ने कहा कि वह अपने घर के पास रेल लाइन के किनारे चल रहे थे कि अचानक उन्हें टूटी हुई रेलवे लाइन दिखाई दी। ट्रेन को आते देख वह तुरंत घर की ओर दौड़ा, लाल तौलिया लिया और उसे लहराया और ट्रेन के चालक ने टूटे हुए हिस्से से थोड़ा पहले ही ट्रेन रोक दी।

इंजन चालक शाह आलम ने कहा, "ट्रेन 80 किमी प्रति घंटे की गति से चल रही थी। मैंने जैसे ही युवक को लाल तौलिया लहराते हुए देखा, मैंने ट्रेन को रोकने का फैसला किया। मैं वहां नीचे गया और लगभग लाइन में आठ इंच का एक गेप देखा। टूटी हुई लाइन पर ट्रेन चलाने से भयंकर दुर्घटना हो सकती थी।"

रेलवे अधिकारियों ने लाइन के टूटे हुए हिस्से की मरम्मत की और ट्रेन दो घंटे बाद स्टेशन से पंचगढ़ के लिए रवाना हुई। पंचबीबी के स्टेशन मास्टर अब्दुल अवल ने बताया कि घटना शुक्रवार की सुबह स्टेशन के पास हुई और दो घंटे के लिए सुबह करीब 10 बजे तक मरम्मत का काम होने तक ट्रेन सेवा रोक दी गई।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement