Sunday, May 05, 2024
Advertisement

चीनियों का एक और 'कारनामा', चिड़ियाघर में भेड़िए की जगह पाल रखा था कुत्ता, यूं खुली पोल

चीन आमतौर दुनिया में किसी भी सामान की नकल तैयार करने के एक केंद्र के रूप में बेहद कुख्यात है, लेकिन इस बार मामला थोड़ा अलग है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 10, 2021 20:18 IST
China Zoo, China Zoo Dog For Wolf, Dog For Wolf Zoo, Dog For Wolf Hubei Zoo, Hubei Zoo- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL चीन आमतौर दुनिया में किसी भी सामान की नकल तैयार करने के एक केंद्र के रूप में बेहद कुख्यात है, लेकिन इस बार मामला थोड़ा अलग है।

बीजिंग: चीन आमतौर दुनिया में किसी भी सामान की नकल तैयार करने के एक केंद्र के रूप में बेहद कुख्यात है, लेकिन इस बार मामला थोड़ा अलग है। इस देश के एक चिड़ियाघर में भेड़िए की जगह कुत्ते को रखा गया था, और जब यह मामला पकड़ में आया तो स्टाफ ने कमाल की बात कही। भेड़िए की जगह लोगों को कुत्ता दिखाने वाला यह चिड़ियाघर चीन के हुबेई प्रांत में है। लोगों को खुलेआम धोखा देने वाला यह केस तब सामने आया जब चिड़ियाघर घूमने आए एक शख्स ने भेड़िए के पिंजरे की वीडियो बना ली।

लोगों ने इंटरनेट पर उड़ाया मजाक

वीडियो में देखकर साफ पता चल रहा था कि पिंजड़े में मौजूद जानवर भेड़िया नहीं बल्कि एक कुत्ता है। यह खबर जैसे ही इंटरनेट पर वायरल हुई, लोगों ने मजे लेने शुरू कर दिए। कुछ लोगों ने कहा कि चिड़ियाघर को कुत्ता ही रखना था तो हस्की डॉग रख देते, ताकि लोग अंतर न समझ पाएं। इस बारे में जब चिड़ियाघर के स्टाफ से बात की गई तो उन्होंने एक कमाल की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पहले इस पिंजरे में भेड़िया ही था, लेकिन बुढ़ापे की वजह से उसने दम तोड़ दिया। स्टाफ ने बताया कि यह कुत्ता रखवाली के लिए पाला गया था ताकि कोई अजनबी यार्ड में न घुस सके।

चीन के लोग पूछ रहे हैं ये सवाल
चिड़ियाघर से सामने आई इस कमाल की खबर के बाद चीन के लोग तमाम सवाल पूछ रहे हैं। चीनियों ने पूछा है कि आखिर देश के चिड़ियाघरों को हो क्या गया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस चिड़ियाघर में एंट्री के लिए लोगों को 15 युआन (लगभग 170 रुपये) का टिकट है। चिड़ियाघर के स्टाफ ने बताया कि यहां आने वाले लोगों की संख्या काफी कम हो गई है जिसके चलते चिड़ियाघर को अपडेट करना काफी मुश्किल हो गया है। बताया जा रहा है कि अब चिड़ियाघर से 'भेड़िया' का निशान मिटा दिया जाएगा।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement