1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. Covid-19: एक और 'स्टेट ऑफ इमरजेंसी' घोषित करने की तैयारी में जापान

Covid-19: एक और 'स्टेट ऑफ इमरजेंसी' घोषित करने की तैयारी में जापान

कोविड-19 महामारी को देखते हुए जापान की सरकार एक और 'स्टेट ऑफ इमरजेंसी' (आपातकाल) घोषित करने का विचार कर रही है।

IANS IANS
Published on: January 03, 2021 9:46 IST
Covid-19: एक और 'स्टेट ऑफ...- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Covid-19: एक और 'स्टेट ऑफ इमरजेंसी' घोषित करने की तैयारी में जापान

टोक्यो: कोविड-19 महामारी को देखते हुए जापान की सरकार एक और 'स्टेट ऑफ इमरजेंसी' (आपातकाल) घोषित करने का विचार कर रही है। जापान के कोविड रिस्पांस के इंचार्ज मिनिस्टर यासुतोशी निशिमुरा ने यह बात कही है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, निशिमुरा ने यह टिप्पणी टोक्यो और 3 प्रांतों के गवर्नरों के अनुरोध के बाद की है। इन लोगों ने स्थानीय स्तर पर बढ़ रहे संक्रमण के कारण चिकित्सा प्रणाली पर बढ़ रहे दबाव को लेकर सरकार से स्टेट ऑफ इमरजेंसी लगाने का आग्रह किया था।

टोक्यो के गवर्नर युरिको कोइके और सैतामा, चिबा और कनागावा प्रांतीय सरकारों के नेताओं के साथ एक बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "हम मानते हैं कि हम एक गंभीर स्थिति में हैं और यह हमें स्टेट ऑफ इमरजेंसी लागू करने के लिए विचार करने पर मजबूर करती है। हम इस मुद्दे पर निर्णय लेने से पहले विशेषज्ञों की राय जानेंगे।" हालांकि जापानी प्रधानमंत्री योशीहिदे सुगा इस बैठक में शामिल नहीं हुए, लेकिन उनके कार्यालय को इस पूरे मामले से अवगत कराया गया है।

बता दें कि यहां की केंद्र सरकार ने पिछले साल अप्रैल में टोक्यो और ओसाका सहित देश के 47 प्रान्तों में आपातकाल की स्थिति की घोषणा की थी और फिर इसे पूरे देश में लागू किया गया था। बाद में मई के अंत में इसे हटा दिया गया था।

मेट्रोपॉलिटन सरकार के अनुसार, टोक्यो में कोविड के 814 नए मामलों की पुष्टि के बाद कुल मामलों की संख्या 61,774 हो गई। जबकि देश में 3,059 नए मामले सामने आए। इससे पहले जापान की राजधानी में गुरुवार को रिकॉर्ड 1,337 नए मामले दर्ज हुए थे। ऐसा पहली बार हुआ है, जब यहां एक दिन में 1 हजार से ज्यादा मामले दर्ज हुए हों।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X