Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

जनरल बाजवा ने मुझे आश्वस्त किया, भारत के लिए तैयार है PAK सेना: इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने उन्हें आश्वस्त किया था कि 'अगर भारत आजाद कश्मीर (पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर) पर हमला करता है तो पाकिस्तानी सेना भारत के लिए (मुकाबले के लिए) तैयार है।'

IANS Reported by: IANS
Updated on: December 26, 2019 19:30 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Imran Khan

पिंड दादन खान (पाकिस्तान): पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने गुरुवार को कहा कि सैन्य प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने उन्हें आश्वस्त किया था कि 'अगर भारत आजाद कश्मीर (पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर) पर हमला करता है तो पाकिस्तानी सेना भारत के लिए (मुकाबले के लिए) तैयार है।' इमरान ने पंजाब प्रांत स्थित पिंड दादन खान में अपनी पार्टी तहरीक-ए-इनसाफ पाकिस्तान की एक रैली में भारत के अंदरूनी मामलों में खुलकर दखलंदाजी करने वाली बातें कीं। उनके भाषण से साफ था कि उन्हें डर है कि भारत अब किसी भी स्थिति में चुप नहीं रहेगा और पाकिस्तान को सबक सिखाने का मौका नहीं छोड़ेगा।

इमरान ने भारत के नागरिकता संशोधन अधिनियम (CAA) का जिक्र करते हुए कहा, "मैं आपको बता रहा हूं, वह (भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) इसका (भारत में हो रहे विरोध प्रदर्शनों का) इस्तेमाल आजाद कश्मीर (पाकिस्तान के कब्जे वाला कश्मीर) में 'कुछ' करने के लिए करेंगे। मैंने यही बात जनरल बाजवा से कही। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सेना भारत के लिए तैयार है।"

उन्होंने एक बार फिर भारतीय प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी करते हुए उनकी तुलना हिटलर से की। पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने कहा, "मैं चाहता हूं कि आप मेरी भविष्यवाणी सुनें। भारत के लोग मोदी के खिलाफ उठ खड़े होंगे। केवल मुस्लिम नहीं बल्कि हिंदू, सिख, ईसाई भी।"

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement