Friday, April 26, 2024
Advertisement

नवाज शरीफ ने कहा, मरियम को कुछ होता है तो इमरान खान और सेना के जनरल जिम्मेदार होंगे

पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्‍तानी सेना, खुफिया एजेंसी ISI और प्रधानमंत्री इमरान खान पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 12, 2021 17:30 IST
Nawaz Sharif, Nawaz Sharif Maryam Nawaz, Nawaz Sharif Imran Khan, Nawaz Sharif Pakistani Army- India TV Hindi
Image Source : AP FILE पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्‍तानी सेना, खुफिया एजेंसी ISI और प्रधानमंत्री इमरान खान पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं।

लाहौर: पाकिस्‍तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने पाकिस्‍तानी सेना, खुफिया एजेंसी ISI और प्रधानमंत्री इमरान खान पर बेहद गंभीर आरोप लगाए हैं। शरीफ ने देश की ताकतवर सेना पर उनकी बेटी मरियम नवाज को धमकाने का आरोप लगाया है और साथ ही चेतावनी दी है कि अगर मरियम को कुछ भी होता है तो प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना के 3 टॉप जनरल इसके लिए जिम्मेदार होंगे। लंदन से जारी वीडियो संदेश में पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के अध्यक्ष ने कहा कि सेना ने मरियम को धमकी दी है कि अगर उसने फौज के खिलाफ कार्य करना बंद नहीं किया तो वह उसे 'बर्बाद' कर देगी।

‘मरियम के होटल के कमरे का दरवाजा तोड़ा’

शरीफ ने गुरुवार को ट्विटर पर साझा किए गए वीडियो में कहा, 'सबसे पहले आपने कराची स्थित होटल के उस कमरे का दरवाजा तोड़ा, जिसमें मरियम ठहरी हुई थी। अब आप उन्हे धमकी दे रहे हैं कि अगर वह नहीं रूकीं तो उन्हें तबाह कर देंगे। अगर मरियम को कुछ भी होता है तो प्रधानमंत्री इमरान खान, सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा, ISI प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल फैज हमीद और जनरल इरफान मलिक जिम्मेदार होंगे।' बता दें कि नवाज शरीफ नवंबर 2019 से ही लंदन में रह रहे हैं। लाहौर हाई कोर्ट द्वारा शरीफ को चिकित्सा आधार पर 4 सप्ताह के लिए जमानत प्रदान करने के बाद इमरान खान सरकार ने उन्हें देश से बाहर जाने की अनुमति दी थी।


‘आपने विश्वासमत जीतने में इमरान की मदद की’
शरीफ अल-अजीजिया मिल भ्रष्टचार मामले में लाहौर की कोट लखपत जेल में 7 साल की सजा काट रहे थे। राजनेताओं से सेना को राजनीति में नहीं घसीटने की अपील करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, 'आपने (सेना) 2018 के चुनाव में धांधली कर इमरान खान को देश पर थोप दिया और सीनेट में हार के बाद, आपने खान को विश्वासमत जीतने में मदद की और अब यह कोई रहस्य नहीं रह गया है।' इस बीच, PML-N की वरिष्ठ नेता मरियम नवाज ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें ना केवल धमकाया गया बल्कि अपशब्दों का उपयोग किया गया।

पाकिस्तानी सेना और इमरान पर हमलावर हैं मरियम
मरियम नवाज और उनके पिता नवाज शरीफ ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और सेना के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। हाल के दिनों में मरियम नवाज पाकिस्तानी सेना की जमकर बखिया उधेड़ती हुई नजर आई हैं। सेना पर उन्होंने संविधान को तोड़ने, सियाचिन और कश्मीर से हाथ धोने समेत तमाम गंभीर अपराधों का आरोप लगाया था। मरियम ने कहा था कि इन गंभीर गुनाहों को करने वाले लोगों को आज तक जिम्मेदार नहीं ठहराया गया। उन्होंने कहा था कि इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पाकिस्तानी सेना और ISI के इशारे पर नाचती है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement