1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. एशिया
  5. 'इमरान खान को मिलेगा बहरीन का सर्वोच्च नागरिक सम्मान'

'इमरान खान को मिलेगा बहरीन का सर्वोच्च नागरिक सम्मान'

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बहरीन के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'किंग हमाद ऑर्डर ऑफ रेनेसां' से सम्मानित किया जाएगा।

IANS IANS
Published on: December 08, 2019 19:37 IST
Imran Khan- India TV Hindi
Imran Khan

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को बहरीन के सर्वोच्च नागरिक सम्मान 'किंग हमाद ऑर्डर ऑफ रेनेसां' से सम्मानित किया जाएगा। इमरान खान के प्रवासी पाकिस्तानियों के मामलों के सलाहकार जुल्फी बुखारी ने 'अरब न्यूज' से बातचीत में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान इसी महीने बहरीन के सरकारी दौरे पर जाएंगे जहां उन्हें 'किंग हमाद ऑर्डर ऑफ रेनेसां' से नवाजा जाएगा। उन्हें यह सम्मान एक विशेष आयोजन में दिया जाएगा।

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट में बताया गया है कि बहरीन के नेशनल गार्ड लेफ्टिनेंट जनरल शेख मोहम्मद बिन ईसा बिन सलमान अल खलीफा ने इसी साल अपने पाकिस्तान दौरे के दौरान इमरान को बहरीन का दौरा करने का न्योता दिया था।

इमरान 15 दिसंबर को अपने तीन देशों के दौरे पर रवाना होंगे। पहले वह बहरीन जाएंगे जहां वह शाह हमाद बिन ईसा बिन सलमान अल खलीफा से मुलाकात करेंगे और बहरीन के राष्ट्रीय दिवस के आयोजन में भी हिस्सा लेंगे।

इमरान बहरीन के बाद स्विट्जरलैंड के जिनेवा में आव्रजकों से संबंधित एक अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके बाद वह मलेशिया जाएंगे।

गौरतलब है कि बहरीन के शाह हमाद बिन ईसा बिन सलमान अल खलीफा ने अगस्त महीने में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'किंग हमाद ऑर्डर ऑफ रेनेसां' से नवाजा था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
टोक्यो ओलंपिक 2020 कवरेज
X